शाहीन तूफान ने ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर लगभग प्रश्न चिन्ह लगा दिया था - क्रिकट्रैकर हिंदी

शाहीन तूफान ने ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर लगभग प्रश्न चिन्ह लगा दिया था

शाहीन तूफान की वजह से ओमान में 11 लोगों की मृत्यु भी हो चुकी है।

Sheikh Zayed Cricket Stadium. (Photo by Tom Dulat/Getty Images)
Sheikh Zayed Cricket Stadium. (Photo by Tom Dulat/Getty Images)

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और इस मेगा इवेंट का पहला मैच 17 अक्टूबर को ओमान के मैदान में खेला जाएगा। वहीं क्वालीफायर राउंड के मैचों का अंत होने के बाद सुपर-12 के सभी मुकाबले यूएई के 3 मैदानों में आयोजित किए जायेंगे। लेकिन इससे पहले ओमान में इसकी तैयारियों को भारी नुकसान पहुंचा है, जिसकी सबसे बड़ी वजह शाहीन तूफान है।

इस तूफान की वजह से ओमान में कई लोगों ने अपनी जान भी गंवाई है। तेज हवाओं और भारी बारिश की वजह से ओमान में भूस्खलन भी देखने को मिल रहा है। शाहीन तूफान से हुए नुकसान को लेकर ओमान क्रिकेट चेयरमैन पंकज खामिजी ने कहा कि तूफान के बिल्कुल सही समय पर रास्ता बदलने से हमें काफी भारी नुकसान होने से जरूर बचाया।

पंकज खामिजी ने इंडिया टुडे को दिए अपने बयान में कहा कि, तूफान ने बिल्कुल आखिरी समय में अपना रास्ता बदला हालांकि इसके बावजूद ओमान में इसका काफी असर देखने को मिला है। हालांकि भारी बारिश के बाद अब मैदान की घास और भी ज्यादा ग्रीन दिखेगी वहीं इस बारिश से रेत और गंदगी पूरी तरह से साफ भी हो गई है। लगभग 3 से 4 इंच बारिश होने की वजह से पूरे मैदान में जरूर पानी भर गया।

ओमान में टी-20 वर्ल्ड कप आयोजन काफी बड़ी बात

इस टी-20 वर्ल्ड कप का पहले आयोजन भारत में होना था, लेकिन कोरोना महामारी के चलते इसे आखिरी समय पर ओमान और यूएई में स्थानांतरित करने का फैसला लिया गया। इसी पर पंकज खामिदी ने अपनी खुशी को व्यक्त करते हुए कहा कि वर्ल्ड कप को होस्ट करना जैसा मेरे लिए अपने सपने को जीने की तरह है।

उन्होंने कहा कि ओमान में क्रिकेट का आना काफी बड़ी बात है, जिसमें यहां पर लगभद 10 मिलियन से अधिक लोग इस खेल को पहली बार देखेंगे। क्योंकि किसी एसोसियेट देश को इतनी जल्दी ऐसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन करने का मौका जल्दी नहीं मिलता है।