पाकिस्तानी पू्र्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम का रोहित शर्मा को नंबर-3 पर भेजने के फैसले को लेकर की कड़ी आलोचना - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तानी पू्र्व खिलाड़ी ने भारतीय टीम का रोहित शर्मा को नंबर-3 पर भेजने के फैसले को लेकर की कड़ी आलोचना

रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने भेजा गया था।

Rohit Sharma (Photo Source: Getty Images)
Rohit Sharma (Photo Source: Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के लिए कुछ भी सही नहीं बीता है। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-12 के पहले मैच में टीम को जहां 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा तो वहीं उसके बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेट से हार के बाद टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के लगभग सभी रास्ते पूरी तरह से अब लगभग बंद हो चुके हैं। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में एक नई ओपनिंग जोड़ी के साथ उतरने के फैसले पर भी अब सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

इस मैच में भारतीय टीम रोहित शर्मा और लोकेश राहुल की जोड़ी के साथ मैदान में उतरने की जगह पर राहुल और ईशान किशन को पारी शुरू करने का मौका दिया। हालांकि यह दांव पूरी तरह से गलत साबित हुआ और 11 के स्कोर पर किशन अपना विकेट ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर थमा बैठे। जिसके बाद अब पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी आकिब जावेद ने इस फैसले को लेकर भारतीय टीम की कड़ी आलोचना की है।

दरअसल पाकिस्तान के खिलाफ मैच में जब राहुल और रोहित ने पारी की शुरुआत की थी, तो उस मैच में शाहीन अफरीदी ने रोहित और राहुल को जल्द ही पवेलियन भेज दिया था। जिसके बाद भारतीय टीम को इस मैच में वापसी करना काफी मुश्किल हो गया और टीम 20 ओवरों में सिर्फ 151 रन ही बना सकी। जिसके बाद पाकिस्तान की टीम ने इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया था।

जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में ओपनिंग जोड़ी में बदलाव किए जाने का फैसला किया गया। लेकिन टीम का यह दांव भी पूरी तरह से गलत साबित हुआ। भारतीय टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 110 रन ही बना सकी। वहीं कीवी टीम ने इस मैच को 5.3 ओवर शेष रहते हुए 8 विकेट से अपने नाम किया था।

सिर्फ एक खराब मैच से आपको यह फैसला नहीं करना चाहिए था

पाकिस्तानी पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज आकिब जावेद ने पीटीवी स्पोर्ट्स से बात करते हुए बयान दिया की, रोहित शर्मा टी-20 फॉर्मेट के सबसे खरतानक खिलाड़ियों में से एक हैं। जिसके बाद यदि शाहीन ने उन्हें पिछले मैच में जल्द ही पवेलियन भेज दिया तो फिर भी आपको इस मैच में नई ओपनिंग जोड़ी उतारने का फैसला नहीं करना चाहिए था। वह ईशान किशन को इसलिए लेकर आए क्योंकि ट्रेंट बोल्ट के सामने 2 दाएं हाथ के बल्लेबाज नहीं उतारना चाहते थे। जिससे रोहित को उन्होंने नंबर-3 पर खिलाने का फैसला लिया।

लेकिन सिर्फ 2 ओवर के बाद ही रोहित को मैदान में उतरना पड़ा। रोहित मौजूदा समय में क्रिकेट की दुनिया के सबसे शानदार ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक हैं जिसके बाद आपको उनको छुपाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। क्योंकि यदि आपका नंबर-1 बल्लेबाज पूरे आत्मविश्वास में नहीं है तो इससे पूरी टीम के खिलाड़ियों पर गहरा असर पड़ता है।