आईपीएल 11 के सीजन में ये बड़ी कंपनी नहीं करेगी इन्वेस्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 11 के सीजन में ये बड़ी कंपनी नहीं करेगी इन्वेस्ट

IPL Latest Trophy
IPL Latest Trophy (Photo Source: Twitter)

इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें सीजन को शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है और हर तरफ विश्व की इस सबसे बड़ी टी20 लीग के लिए फैन्स में उत्सुकता देखी जा रही है क्योंकी दो महीने तक उन्हें क्रिकेट से बड़े सितारे एक मंच के नीचे खेलते हुए दीखते है और इस कारण रोमांच भी कही अधिक बढ़ जाता है. इस लीग से विज्ञापन करने वाली कंपनियों को भी काफी लाभ होता है और पिछले कुछ सीजन में इस लीग के स्पोंसर के रूप में बड़ी मोबाईल कम्पनिया जैसे ओप्पो, विवो और जियोनी जैसी कंपनी इस प्लेटफार्म का प्रयोग कर चुकी है.

भारतीय बाज़ार के लिए आईपीएल सबसे बड़ा मंच

भारत जैसे देश में यदि आपको अपने बिजनेस को बढ़ाना है तो उसके लिए काफी विज्ञापन में खर्च करना पड़ता है और आईपीएल में दो महीने तक अपनी कंपनी के विज्ञापन के जरिये आप पूरे देश में खुद को स्थापित कर सकते है और यही कारण है कि विवो ने इस लीग के स्पोंसर बनने के लिए काफी बड़ी रकम दाव पर लगायीं और ऐसा ही कुछ ओप्पो ने भी पहले किया था.

ये बड़ी कम्पनी नहीं जुड़ेगी

इस बार आईपीएल 2018 में अब तक के सीजन में विज्ञापन के जरिये बड़ा निवेश करने वाली मोबाइल कंपनी जियोनी इस बार इस लीग से ना जुड़ने का मन बना रही है. हाल में ही छपी इनसाइडसपोर्ट डॉट को में एक खबर के अनुसार आईपीएल के इस सीजन में जियोनी ने आखिरी समय में इसमें इन्वेस्ट करने को मना कर दिया. इस लीग से जियोनी का काफी गहरा नाता रहा है अब तक.

हमारे पास बजट नहीं

आईपीएल के इस सीजन में इन्वेस्ट ना करने के बारे में कम्पनी से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि “हमने इस बार आईपीएल में इन्वेस्ट करने के बारे में कोई भी चर्चा नहीं की है क्योंकी इसके लिए हमने बजट में कोई अलग से निर्धारण नहीं किया है और इस समय कम्पनी अच्छे दौर से नहीं गुज रही है और हम जल्द कोई बड़ा इन्वेस्ट नहीं करने जा रहे अभी.”