यूएई में हमारा रिकॉर्ड काफी अच्छा है, टी-20 वर्ल्ड कप में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद - बाबर आजम - क्रिकट्रैकर हिंदी

यूएई में हमारा रिकॉर्ड काफी अच्छा है, टी-20 वर्ल्ड कप में भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद – बाबर आजम

बाबर आजम की नजर में यूएई में होने वाले आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में उनकी टीम के पास जीतने का काफी अच्छा मौका है।

Babar Azam. (Photo by Zac Goodwin/PA Images via Getty Images)
Babar Azam. (Photo by Zac Goodwin/PA Images via Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में शुरू होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम ग्रुप बी में भारत, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान के साथ शामिल है। पिछले कुछ सालों में पाकिस्तान की टीम ने टी-20 फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया है। जिसमें उन्होंने वेस्टइंडीज, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों को मात दी है। इस दौरान टीम को मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी के रूप में 2 शानदार खिलाड़ी भी मिले हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद इस वजह से भी लगाई जा रही है क्योंकि टीम को यूएई के हालात में सबसे ज्यादा क्रिकेट खेलने का अनुभव हासिल है। पाकिस्तान यहां पर साल 2009 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट लगातार खेल रही है, जिसमें उन्होंंने कई देशों के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज भी यूएई में खेली है। इसके अलावा पाकिस्तान सुपर लीग के सीजन भी यहां आयोजित किए जा चुके हैं।

इसी को लेकर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपनी टीम के बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद जताई है। जिसमें स्पोर्ट्सकीड़ा में छपे बाबर के एक बयान में उन्होंने कहा कि, हमारा वहां पर रिकॉर्ड काफी शानदार है। यहीं पर दुनिया की नंबर-1 टीम बने थे। जिस तरह से हमने व्यक्तिगत और एक टीम के रूप में प्रदर्शन किया उससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि, यहां के हालात हमें काफी बेहतर पता हैं। हमारा रिकॉर्ड और निरंतरता इसका सबसे बड़ा उदाहरण है। हालांकि आज के दौर पर सभी टीम काफी सकारात्मक तरीके से खेलते हैं और हमें उसी बात को ध्यान में रखते हुए बेहतर खेल दिखाना होगा।

इन विभागों में थोड़ा सुधार की जरूरत

पिछली कुछ टी-20 सीरीज में पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन को देखा जाए तो उन्हें जहां इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं इसके बाद उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज को 1-0 से अपने नाम किया था। वहीं कप्तान बाबर आजम ने यह भी कहा कि हमें मध्यक्रम और अंतिम ओवरों की गेंदबाजी में थोड़ा सुधार करने की जरूरत है।

इससे पहले पाकिस्तान की टी-20 वर्ल्ड कप टीम का ऐलान होने के बाद उसमें 4 बड़े बदलाव देखने को मिले जिसमें फखर जमान और हैदर अली के अलावा सरफराज अहमद और शोएब मलिक को टीम में शामिल किया गया है।