देखिये वीडियो: बाबर आजम ने कराची टेस्ट में तोड़ा एलेक्स कैरी के पहले टेस्ट शतक का सपना, फिरकी में फंसाकर किया क्लीन बोल्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

देखिये वीडियो: बाबर आजम ने कराची टेस्ट में तोड़ा एलेक्स कैरी के पहले टेस्ट शतक का सपना, फिरकी में फंसाकर किया क्लीन बोल्ड

बाबर आजम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट के दूसरे दिन 4 ओवर डाले, जिसमें कप्तान ने 7 रन देकर 1 विकेट लिया।

Babar Azam celebrates after the fall of wicket. (Photo Source: Twitter)
Babar Azam celebrates after the fall of wicket. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच कराची के नेशनल स्टेडियम में जारी दूसरे टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने उस्मान ख्वाजा (160) स्टीव स्मिथ (72) और एलेक्स कैरी (93) के शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन के बदौलत पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली पारी 554/9 पर घोषित की।

कराची में ऑस्ट्रलियाई बल्लेबाज शुरू से ही आक्रामक दिखे, वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम के गेंदबाजों के हर पैतरे विफल रहे। इस बीच कराची टेस्ट में अपने शतक की ओर बढ़ रहे एलेक्स कैरी को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने क्लीन बोल्ड कर उन्हें एक टेस्ट शतक से वंचित कर दिया है।

वैसे तो पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज और कप्तान बाबर आजम अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उन्होंने अपनी गेंदबाजी से भी सभी को अचंभित कर दिया है, और अब उनका गेंदबाजी कारनामा सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

देखिये यहां कैसे बाबर आजम को मिला अपना दूसरा विकेट

दरअसल, बाबर आजम ने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया के सेट विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी को क्लीन बोल्ड करते हुए अपना दूसरा अंतरराष्ट्रीय विकेट हासिल किया है। एलेक्स कैरी (93) अपने शतक से मात्र 7 रनों से दूर थे और लग ही रहा था कि विकेटकीपर बल्लेबाज अपना शतक पूरा कर लेगा, लेकिन बाबर आजम ने ऐसा नहीं होने दिया, और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

बाबर आजम ने एक ऐसी गेंद फेंकी जो ऑफ स्टंप पर पिच हुई और एलेक्स कैरी ने आक्रामक मार्ग अपनाने का विकल्प चुना और वह स्वीप शॉट के लिए गए। लेकिन बाएं-हाथ के बल्लेबाज गेंद के साथ संबंध बनाने में विफल रहे और अंततः गेंद ने स्टंप तोड़ दिया और बाबर को उनका दूसरा अंतरराष्ट्रीय विकेट मिला।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बाबर आजम के द्वारा एलेक्स कैरी को क्लीन बोल्ड किया हुआ वीडियो  ट्विटर पर साझा किया और लिखा कप्तान ने कहा था: “वह ऑलराउंडर हैं और हम कौन होते हैं इस बात पर संदेह करने वाले।”

यहां देखे वीडियो –

आपको बता दें, बाबर आजम ने टॉस के दौरान कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कराची टेस्ट में गेंदबाजी कर सकते है, और उन्होंने मैच के दूसरे दिन 4 ओवर डाले, जिसमें कप्तान ने 7 रन देकर एलेक्स कैरी के रूप में बड़ा विकेट अपने नाम किया है।