PAK vs ENG: तेज बुखार की वजह से नसीम शाह अस्पताल में हुए भर्ती, पांचवे टी-20 से हुए बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

PAK vs ENG: तेज बुखार की वजह से नसीम शाह अस्पताल में हुए भर्ती, पांचवे टी-20 से हुए बाहर

छाती में इंफेक्शन होने के कारण नसीम शाह को तेज बुखार आया और इसी वजह से वो पांचवे मुकाबले से बाहर हो गए हैं।

Naseem Shah
Naseem Shah. (Photo Source: Twitter)

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 7 मुकाबलों की टी-20 सीरीज अभी तक काफी शानदार रही है। अभी तक कुल 4 मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों टीमों ने 2-2 में जीत दर्ज की है। पांचवां टी-20 मुकाबला 28 सितंबर यानी आज लाहौर में खेला जाएगा लेकिन इससे पहले ही मेजबान टीम को तगड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज नसीम शाह को अस्पताल में भर्ती होने के बाद इस मैच से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रवक्ता ने कथित तौर पर पाकिस्तानी मीडिया को बताया कि नसीम शाह को 27 सितंबर को तेज बुखार होने के कारण अस्पताल ले जाया गया। छाती में इंफेक्शन होने के कारण उन्हें तेज बुखार आया और इसी वजह से वो पांचवे मुकाबले से बाहर हो गए हैं। हालांकि अच्छी बात यह है कि सभी टेस्ट हो चुके हैं और अब शाह पहले से काफी बेहतर है।

इंडिया टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, नसीम अब बचे हुए मुकाबलों में तब ही खेल पाएंगे जब उनके सारे रिजल्ट सकारात्मक निकलेंगे। बता दें, पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज को पहले मुकाबले में खिलाया गया था और उसके बाद तीन मैच में उन्हें आराम दिया गया। बता दें, पहले टी-20 में शाह ने बिना विकेट झटके 41 रन लुटाए थे।

पाकिस्तान और इंग्लैंड 2-2 की बराबरी पर

बता दें, नसीम शाह पाकिस्तान के बहुमूल्य तेज गेंदबाज हैं और वो टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भी टीम का हिस्सा है। उन्होंने एशिया कप 2022 में डेब्यू किया था और पांच मैच में 7 विकेट झटके थे। उनके शानदार प्रदर्शन की बदौलत पाकिस्तान ने फाइनल में जगह बनाई थी। सुपर 4 में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने 2 गेंदों में 2 छक्के जड़ टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।

पाकिस्तान और इंग्लैंड टी-20 सीरीज की बात की जाए तो अभी तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों टीमों ने 2-2 मैच जीते हैं। पहला मुकाबला इंग्लैंड अपने नाम किया, वही दूसरे में मेजबान ने जबरदस्त वापसी की और सीरीज को 1-1 किया।

इसके बाद तीसरा मुकाबला इंग्लैंड और चौथा पाकिस्तान ने जीता। अब तीन टी-20 मुकाबले बचे हैं और देखना यह होगा कि कौन सी टीम इस सीरीज को अपने नाम करती है।