PCB ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 2 बड़े पूर्व खिलाड़ियों को दी कोचिंग की जिम्मेदारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

PCB ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 2 बड़े पूर्व खिलाड़ियों को दी कोचिंग की जिम्मेदारी

हाल ही में मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस ने कोच पद से दिया था इस्तीफा।

Matthew Hayden and Vernon Philander have been appointed as Pakistan’s coach for the upcoming T20 World Cup 2021. (Photo Source: Getty Images)
Matthew Hayden and Vernon Philander have been appointed as Pakistan’s coach for the upcoming T20 World Cup 2021. (Photo Source: Getty Images)

अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बड़ा फैसला लिया है। आगामी वर्ल्ड कप के लिए PCB ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मैथ्यू हेडन और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज वर्नोन फिलैंडर को टीम का नया कोच नियुक्त किया है। हाल ही में पाकिस्तान के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक और वकार यूनिस ने कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद मैथ्यू हेडन और फिलैंडर को टीम का नया बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है।

वहीं, PCB ने न्यूजीलैंड सीरीज के लिए सकलैन मुश्ताक और अब्दुल रज्जाक को अंतरिम कोच के तौर पर टीम में शामिल किया है। मुख्य चयनकर्ता और रमीज राजा ने ये फैसला 13 सितंबर को सुनाया। रमीज राजा हाल ही ने एहसान मनी के जगह पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता बने हैं।

मैथ्यू हेडन और वर्नोन फिलैंडर का क्रिकेट करियर

मैथ्यू हेडन अपने समय में दुनिया के सबसे ख़तरनाक सलामी बल्लेबाजों में से एक गिने जाते थे। वहीं अगर फिलैंडर की बात की जाए तो वे अपनी तेज गति और स्विंग से दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान करने में सक्षम रहे हैं।

*मैथ्यू हेडन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट, 161 वनडे और 9 टी-20 मैच खेले हैं।
*हेडन ने टेस्ट में 8625 रन, वनडे में 6133 रन और टी-20 में 308 रन बनाए हैं।
*वहीं, वर्नोन फिलैंडर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 64 टेस्ट, 30 वनडे और 7 टी-20 मैच खेले।
*उन्होंने 224 टेस्ट, 41 वनडे और 4 टी-20 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की।

पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्ड कप में ग्रुप बी में मौजूद है। इस ग्रुप में पाकिस्तान के साथ भारत, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें हैं, जबकि दो टीमों का फैसला क्वालीफायर के जरिए होगा। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगा। पाकिस्तान की टीम 2009 में पहली बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने में कामयाब रही थी।