न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, 4 नए चेहरों को मिला मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान, 4 नए चेहरों को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और और पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी पाकिस्तान।

Babar Azam
Babar Azam. (Photo by Zac Goodwin/PA Images via Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले 3 वनडे और 5 टी-20 मैचों की सीरीज के लिए 20 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस सीरीज में खास बात ये है किPCB ने इस सीरीज के लिए चार नए खिलाड़ियों को मौका दिया है। पाकिस्तान की टीम बाबर आजम के नेतृत्व में यह सीरीज खेलेगी। PCB ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर टीम की जानकारी साझा की। मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहनवाज दहानी और जाहिद महमूद ये चार खिलाड़ी हैं जिन्हें पहली बार पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

सीरीज के तीन वनडे मैच 17, 19 और 21 सितंबर को रावलपिंडी स्टेडियम में खेले जाएंगे वहीं, टी-20 सीरीज 25 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेली जाएगीइससे पहले पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड दौरे पर एकदिवसीय सीरीज खेली थी जहां उसे हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद पाकिस्तान की टीम वेस्टइंडीज गई थी जहां उसने टी-20 और टेस्ट मैचों की सीरीज खेली थी। वहीं, अगर न्यूजीलैंड की बात करें तो उनकी टीम फिलहाल बांग्लादेश में मौजूद है जहां वह पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद कीवी टीम 11 सितंबर को पाकिस्तान दौरे के लिए रवाना होगी। आईपीएल की वजह से न्यूजीलैंड के कुछ मुख्य खिलाड़ी बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे।

इसी बीच पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए एक और बड़ी खबर इस रूप में आई है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में दर्शकों को मैच देखने की अनुमति होगी। सीरीज के सभी मैचों के लिए 25 फीसदी दर्शकों को स्टेडियम में आकर मैच देखने की अनुमति दी जा सकती है।

यहां देखिए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम:

बाबर आजम (कप्तान), अब्दुल्ला शफीक, फहीम अशरफ, फखर जमान, हैरिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाम-उल-हक, खुशदिल शाह, मोहम्मद हैरिस, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सऊद शकील, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर और जाहिद महमूद।