मोहम्मद नवाज ने छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत, तो खुशी से झूम उठा पाकिस्तान का ड्रेसिंग रूम - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद नवाज ने छक्का लगाकर दिलाई टीम को जीत, तो खुशी से झूम उठा पाकिस्तान का ड्रेसिंग रूम

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में बाबर आजम और खुशदिल शाह ने किया था शानदार प्रदर्शन।

Mohammad Nawaz finishes with a six (Photo Source: Instagram/therealpcb)
Mohammad Nawaz finishes with a six (Photo Source: Instagram/therealpcb)

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की। इस जीत के बाद ड्रेसिंग रूम से लेकर डगआउट तक सभी खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आए। 307 के बड़े स्कोर का पीछा करते हुए, कप्तान बाबर आजम ने शानदार शतक बनाया, जबकि इमाम उल हक और मोहम्मद रिजवान ने महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाकर मैच के अंत में टीम को आसान जीत दिलाई।

हालांकि सभी सेट बल्लेबाज के आउट होने के बाद पाकिस्तान की पारी मुश्किल में फंसते हुई दिखी। लेकिन, उसके बाद खुशदिल साह ने अपनी पारी से टीम को मुश्किल से बाहर निकाला। बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 23 गेंदों में चार छक्कों और एक चौके की मदद से 178.26 के स्ट्राइक रेट से 41 रनों की पारी खेली और मुश्किल हालात से टीम को जीत दिलाई।

इसके बाद बल्लेबाजी करने के लिए पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज आए। उन्होंने 5 गेंदों पर 6 रन बनाकर पारी को बेहतरीन फिनिश प्रदान की। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने मैच के आखिरी ओवर की दूसरी गेंद पर अल्जारी जोसेफ की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाई। नवाज के इस शॉट को देखने के बाद ड्रेसिंग रूम से लेकर पाकिस्तान के डगआउट तक सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आ रहे थे।

यहां देखिए मोहम्मद नवाज का वो विनिंग शॉट

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Pakistan Cricket (@therealpcb)

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने शे होप (127) के शानदार शतक के दम पर बोर्ड पर बड़ा स्कोर खड़ा किया। वहीं शमराह ब्रूक्स ने 70 गेंदों में 83 रन की पारी खेली। रॉमैन पॉवेल और रोमारियो शेफर्ड ने भी पारी के अंत में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम के स्कोर को 300 के पार ले गए।

पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबज हैरिस रउफ रहे और उन्होंने चार विकेट अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरा मैच कल (10 जून) को मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।