पाकिस्तान टीम को लगा झटका, न्यूज़ीलैंड दौरे से पहले जुनैद खान चोट की वजह से बाहर - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान टीम को लगा झटका, न्यूज़ीलैंड दौरे से पहले जुनैद खान चोट की वजह से बाहर

Junaid Khan
Junaid Khan of Pakistan. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

पाकिस्तानी टीम की मुसीबत इन दिनों बढ़ गई है. साल 2018 में पाकिस्तानी टीम न्यूज़ीलैंड दौरे पर जाने वाली है. लेकिन उससे पहले पाकिस्तानी टीम को झटका लगा है. पाकिस्तानी खिलाड़ी गेंदबाज जुनैद खान टीम से बाहर हो गए है. जुनैद के दाहिने पैर में फ्रैक्चर की वजह से उन्हें टीम के बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इससे पहले भी पाकिस्तानी टीम की मुसीबत बढ़ चुकी है. पाकिस्तानी टीम के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी भी फ्रैक्चर की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं.

पाकिस्तानी खिलाड़ी उस्मान शिवनारी और जुनैद खान के टीम से बाहर होने के बाद खिलाड़ी मोहम्मद इरफान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए एक नया अवसर मिलेगा मोहम्मद इरफान की बात करें तो. मोहम्मद इरफान पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था जिसके कारण उन्हें 6 महीने के लिए प्रतिबंधित भी कर दिया गया था. लेकिन अब उनके वापसी की उम्मीद टीम में हो गई है.

वहीं अगर बात करें जुनैद खान की तो पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज का करियर चोट की वजह से काफी प्रभावित रहा है. पहले भी जुनैद खान अंतरराष्ट्रीय मैचों में आखरी बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में हिस्सा ले पाए थे. और अब इस घटना के बाद उन्हें फिर टीम से बाहर कर दिया गया है. और सोहेल खान और मोहम्मद इरफान को तेज गेंदबाजी की कमान सौंपने की बात चल रही है.

2018 के न्यूजीलैंड में वनडे टी-20 सीरीज की तैयारी में जुटा पाकिस्तान. जनवरी में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड का दौरा करना है. और पाकिस्तानी टीम और न्यूज़ीलैंड 11 के बीच अभ्यास मैच 3 जनवरी को न्यूज़ीलैंड में खेला जाना है. लेकिन उससे पहले जुनैद खान के चोटिल होने के कारण टीम की परेशानी बढ़ गई है.