आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में तीसरे स्थान पर रही पाकिस्तान की टीम - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में तीसरे स्थान पर रही पाकिस्तान की टीम

Pakistan finish third due to finishing as winners in Group D
Pakistan finish third due to finishing as winners in Group D (Photo Source: Twitter)

अंडर 19 वर्ल्ड कप में तीसरे स्थान के लिए अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच क्वींसटाउन में होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया । ग्रुप स्तर पर नेट रन रेट के हिसाब से अफगानिस्तान से आगे होने की वजह से पाकिस्तान को तीसरा स्थान दिया गया। इस तरह पाकिस्तानी टीम का अंडर 19 विश्वकप में अभियान समाप्त हो गया।
ग्रुप डी में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराया था लेकिन बाद में शानदार वापसी करते हुए पाक ने आयरलैंड और श्रीलंका को शिकस्त देकर ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। टॉस से पहले भारी बारिश के बाद मैच शुरू होने की उम्मीदें बहुत कम नजर आई।

इससे पहले अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को तीन बार एशिया कप में हराया है और 1 बार इसी विश्वकप में शिकस्त दी है। अंडर 19 विश्वकप 2018 का मुख्य मुकाबला अभी होना बाकी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 जनवरी को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, इस मैच से पता चलेगा कि अंडर 19 विश्वकप का चैम्पियन कौन होगा।

भारतीय टीम की फॉर्म को देखते हुए कहा जा सकता है कि यह टीम ट्रॉफी उठा सकती है। सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 203 रनों के विशाल अंतर से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया था।