न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाक टीम का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाक टीम का ऐलान

 Pakistan
NELSON, NEW ZEALAND – JANUARY 09: Shadab Khan of Pakistan (C) is congratulated by team mates after taking a catch to dismiss Kane Williamson of New Zealand during the second match in the One Day International series between New Zealand and Pakistan at Saxton Field on January 9, 2018 in Nelson, New Zealand. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए पाक टीम में शामिल किया गया है। वनडे सीरीज में अहमद शहजाद की जगह टीम में अजहर अली को मौका दिया गया था जो टी20 टीम में जगह बनाने में सफल नहीं रहे। इसके अलावा वनडे टीम में इमाम उल हक की जगह उमर अमीन के तौर पर एक और बदलाव किया था।

शहजाद ने पाकिस्तान में खेले जा रहे डिपार्टमेंटल वनडे कप में शानदार बल्लेबाज करते हुए सात पारियों में 67.16 की औसत और 100.24 की स्ट्राइक रेट से 403 रन बनाए थे। इमाद वसीम ने घुटने की चोट से वापसी कर ली है लेकिन वो टी20 टीम में नहीं हैं। मोहम्मद नवाज को टीम में शामिल किया गया है।

टीम के चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक का कहना है कि इमाद वसीम की चोट ठीक हो गई है लेकिन उन्हें फिलहाल और आराम की जरूरत है साथ ही वो एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। साथ ही इसके शोएब मकसूद को भी पीठ दर्द के कारण टीम में शामिल नहीं किया गया है।

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में सिर्फ दो मुकाबले खेले हैं और इन दोनों ही मैचों में पाकिस्तान के डकवर्ष लुईस नियम के आधार पर हार का सामना करना पड़ा। वहीं तीन टी 20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पांचवें वनडे मैच के बाद 22 जनवरी को वेलिंगटन में खेला जाएगा।

टी20 के लिए पाकिस्तान की टीम-

सरफराज अहमद (कप्तान व विकेटकीपर), फखर जमान, अहमद शहजाद, बाबर आजम, शोएब मलिक, हैरिस सोहैल, मो. हफीज, मो. नवाज, शादाब खान, फहीन अशरफ, आमेर यामीन, मो. आमिर, हसन अली, रुमान रईस, उमर अमीन।