पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, सीरीज़ हुई रोमांचक, ट्विटर पर दिग्गजों ने इस तरह दी बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान की दक्षिण अफ्रीका पर धमाकेदार जीत, सीरीज़ हुई रोमांचक, ट्विटर पर दिग्गजों ने इस तरह दी बधाई

Pakistan team CHRISTIAAN KOTZE/AFP/Getty Images)

पाकिस्तान टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। टेस्ट सीरीज़ हारने के बाद पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज़ खेल रही है।

पाकिस्तान ने 5 वनडे मैचों की सीरीज़ में पहला वनडे जीता था। हालांकि अगले दो वनडे मैच में पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ा।

चौथा वनडे मैच पाकिस्तान ने धमाकेदार रूप से जीत कर तहलका मचा दिया है। पाकिस्तान ने चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को हार के साथ ही सीरीज़ को रोमांचक दौर में पहुंचा दिया है। दोनों टीमें 2- 2 मैच जीत चुकी हैं। ऐसे में पांचवा वनडे मैच फाइनल के रूप में खेला जाएगा।

पाकिस्तान के गेंदबाज़ों के सामने अफ्रीकी टीम ढेर

पाकिस्तान की टीम पहले गेंदबाज़ी कर रही थी। चौथे वनडे मैच में पाकिस्तान के गेंदबाज़ों के सामने दक्षिण अफ्रीकी टीम ढेर हो गई। 41 ओवरों में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए अफ्रीकी टीम 164 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अमला ने जरूर 59 रनों की पारी खेली।

उस्मान खान ने 35 रन देकर 4 विकेट चटकाए। शाहीन आफरीदी और शादाब खान ने 2- 2 विकेट झटके। वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम ने 31 ओवरों में 2 विकेट खोकर 168 रन बनाकर मैच जीत लिया। इमाम उल हक ने 71 रनों की पारी खेलकर योगदान दिया।

ट्विटर पर दिग्गज़ों ने पाकिस्तान टीम को दी बधाई

पाकिस्तान के दिग्गज़ बल्लेबाज़ और पूर्व कप्तान शाहीद आफरीदी ने पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन को काफी सराहा। उन्होंने लिखा की पाकिस्तान की टीम ने बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन किया।

जिससे वह वनडे में टॉप टीम माने जाने वाली टीम को हराने में कामयाब रहे। दक्षिण अफ्रीका के बेहतरीन दिग्गज़ बल्लेबाज़ हर्शल गिब्स ने अपनी टीम के प्रदर्शन पर दुख जताया।

दिग्गज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने कहा कि सरफराज अहमद के बैन के बाद शोएब मलिक के कंधो पर अब बड़ी जिम्मेदारी है। हैरानी होगी कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली बार पिंक जर्सी पहनते हुए मैच हारी है।