पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली सीरीज हुई स्थगित! - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली सीरीज हुई स्थगित!

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज हुई स्थगित!

Pakistan & Sri Lanka
Pakistan & Sri Lanka. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) बोर्ड के अनुरोध पर पाकिस्तान के आगामी श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को रद्द कर दिया गया है। जिसके बाद अब पाकिस्तान सिर्फ दो टेस्ट मैचों के लिए जुलाई-अगस्त के महीने में श्रीलंका का दौरा करेगा। इस वनडे सीरीज को आईसीसी विश्व कप सुपर लीग में शामिल नहीं किया गया था, जबकि टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा है।

हाल के दिनों में श्रीलंका में घटित हो रहे आर्थिक और राजनीतिक मुद्दों के मामलों ने श्रीलंका क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज को रद्द करने में भूमिका निभाई है। चूंकि श्रीलंका में बिजली की कमी हो गई है, इसलिए डे-नाईट के मैचों की मेजबानी करना मुश्किल होगा।

सिर्फ दो टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका का दौरा करेगा पाकिस्तान

इस बीच, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) श्रीलंका की स्थिति पर नजरे गड़ाए हुए है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम इस साल के अंत में दो टेस्ट, पांच वनडे और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए द्वीप राष्ट्र का दौरा करने वाली है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मीडिया निदेशक सामी-उल-हसन बर्नी ने खुलासा किया कि श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने एकदिवसीय मैचों को रद्द करने का अनुरोध किया ताकि वे एक सप्ताह पहले लंका प्रीमियर लीग (LPL) का कार्यक्रम कर सकें जो वित्तीय संकट के बीच एक बढ़ावा होगा।

पीसीबी (PCB) निदेशक मीडिया सामी-उल-हसन बर्नी ने क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से कहा: “श्रीलंकाई बोर्ड वित्तीय घाटे को कम करने के लिए एक सप्ताह पहले अपनी लीग शुरू करना चाहता है, इसलिए उन्होंने हमें एकदिवसीय सीरीज को हटाने के लिए कहा, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।”

उन्होंने अंत में कहा: “चूंकि वनडे विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं थे, इसलिए हमें कोई आपत्ति नहीं थी। सीरीज के अंतिम कार्यक्रम पर अभी भी चर्चा की जा रही है और जल्द ही इसे जारी किया जाएगा।”