टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम में हो सकते हैं कुछ बड़े बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम में हो सकते हैं कुछ बड़े बदलाव

पाकिस्तान को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलना है।

Pakistan Cricket Team. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)
Pakistan Cricket Team. (Photo by Philip Brown/Popperfoto/Popperfoto via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से होगा। इस टूर्नामेंट के लिए सभी देश अपनी अपनी टीमों का ऐलान कर चुकी है। इसी क्रम में पाकिस्तान की टीम को लेकर एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान की सलेक्शन कमेटी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम में कुछ बदलाव कर सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 9 सितंबर को ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया था। इस टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया था, जिसे देख कई लोग हैरान हुए थे। टी-20 वर्ल्ड कप टीम में सरफराज अहमद, शोएब मलिक जैसे बड़े नामों को जगह नहीं मिली।

वर्ल्ड कप की टीम में हो सकते हैं कुछ बदलाव: सूत्र

इसी को लेकर हाल ही में एक रिपोर्ट आई और अगर उस पर भरोसा किया जाए तो पीसीबी टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में दो बदलाव कर सकती है। पाकिस्तान में चल रहे नेशनल टी-20 कप में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा जिसे देख चयनकर्ता टीम में बदलाव करने का विचार कर रहे है। डॉन के रिपोर्ट के मुताबिक अक्टूबर में होने वाले वर्ल्ड कप की टीम में दो बदलाव हो सकते हैं। लेकिन ये अभी तय नहीं हुआ है।

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की टीम में चुने गए खिलाड़ियों में शोएब मकसूद और आजम खान की जगह जा सकती है। इन दोनों का हालिया फॉर्म कुछ अच्छा नहीं रहा है। हालांकि नेशनल टी-20 कप में मोहम्मद हसनैन भी थोड़े से महंगे साबित हुए थे अब यह देखना दिलचस्प होगा की कौन से खिलाड़ी आने वाले समय में टीम में अपनी जगह बरकरार रख पाते हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम

बाबर आजम (कप्‍तान), शादाब खान (उप-कप्‍तान), आसिफ अली, आजम खान (विकेटकीपर), हैरिस राउफ, हसन अली, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्‍मद हफीज, मोहम्‍मद हसनैन, मोहम्‍मद नवाज, मोहम्‍मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्‍मद वसीम जूनियर, शाहीन शाह अफरीदी, शोएब मकसूद

रिजर्व – फखर जमान, शाहनवाज दहानी और उस्‍मान कादिर