एडिलेड टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान - क्रिकट्रैकर हिंदी

एडिलेड टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान

पैट कमिंस ने यह भी पुष्टि की है कि डेविड वॉर्नर दूसरे मैच के लिए मैदान में उतरेंगे।

Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)
Pat Cummins and Joe Root. (Photo by Bradley Kanaris/Getty Images for Cricket Australia)

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने एडिलेड ओवल में खेले जाने वाले दूसरे एशेज टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन की पुष्टि की है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं, उनकी जगह जाय रिचर्डसन को टीम में शामिल करने की घोषणा की गई है।

इसके अलावा, सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की उपलब्धता को लेकर कुछ अनिश्चितता थी क्योंकि वह पसली की चोट से पीड़ित थे, लेकिन कमिंस ने पुष्टि की है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज दूसरे मैच के लिए उपलब्ध होंगे। हेजलवुड चोटिल हैं, उन्हें एक मैच के लिए आराम दिया गया है। लेकिन मेहमान टीम के लिए राहत भरी खबर ये है कि हेजलवुड की चोट ज्यादा गंभीर नहीं है।

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को मिली थी करारी हार

पहला टेस्ट मैच पूरी तरह से एकतरफा था, जिसमें कंगारुओं ने 4 दिनों के भीतर अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों को हरा दिया। इस टेस्ट मैच में इंग्लैंड के बल्लेबाज पूरी तरह से बेबस दिख रहे थे, और जो रूट और डेविड मलान के अलावा, इंग्लैंड का कोई अन्य बल्लेबाज पूरे टेस्ट मैच में अर्धशतक भी नहीं बना सका।

ऑस्ट्रेलिया ने द एशेज में ब्रिस्बेन के गाबा में 9 विकेट से जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। यह मेजबानों का दबदबा वाला प्रदर्शन था और कंगारुओं के लिए उनके नए कप्तान पैट कमिंस के नेतृत्व में एक शानदार शुरुआत थी।

बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने पहले एशेज टेस्ट मैच की पहली पारी में 152 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता। अब ऐसे में इंग्लिश टीम की कोशिश सीरीज में बराबरी करने की होगी, जबकि ऑस्ट्रेलिया अपनी बढ़त को 2-0 करना चाहेगा।

दूसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11

मार्कस हैरिस, डेविड वॉर्नर, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर ), कैमरून ग्रीन, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड, उस्मान ख्वाजा, माइकल नेसर, झाय रिचर्ड्सन और मिचेल स्वेप्सन।