IPL 2022: पैट कमिंस ने टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में अंतर को किया परिभाषित - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: पैट कमिंस ने टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में अंतर को किया परिभाषित

केकेआर (KKR) 14 मई को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगा।

Pat Cummins (Image Source: BCCI/IPL)
Pat Cummins (Image Source: BCCI/IPL)

ऑस्ट्रेलियाई और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के स्टार तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजी करने को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि टी-20 क्रिकेट में प्रभाव महत्वपूर्ण है जबकि टेस्ट क्रिकेट में अन्य कारकों की आवश्यकता होती है, जिसमें फिटनेस महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

आपको बता दें, पैट कमिंस ने आईपीएल 2022 (IPL 2022) में केकेआर (KKR) के पिछले मैच में अपने चार ओवर के कोटे में सिर्फ 22 रन दिए और तीन महत्वपूर्ण विकेट झटके थे। उन्हें कुछ मैचों में बेंच पर बिठा दिया गया था, लेकिन जब से उन्होंने वापसी की है, उन्होने अपना शानदार प्रदर्शन दिया है।

पैट कमिंस ने टी-20 और टेस्ट क्रिकेट में अंतर को किया परिभाषित

केकेआर (KKR) की आधिकारिक वेबसाइट पर पैट कमिंस ने कहा: “यह रेड-बॉल क्रिकेट के लिए एक बिल्कुल अलग दृष्टिकोण है। यहां आपकी भूमिका आखिरी ओवर फेंकने की हो सकती है और यदि आप 10 या 12 रन भी देते हैं तो यह वास्तव में अच्छा परिणाम हो सकता है। बस यह जान लें कि आप प्रभाव डाल सकते है, यह जरूरी नहीं कि विकेट ही ले। रेड-बॉल क्रिकेट में आप विकेट खोजने की कोशिश करते हैं। यह फिटनेस के बारे में है, यह एक टेस्ट मैच के पांच दिनों के माध्यम से प्राप्त करने की कोशिश के बारे में है। यहां इसके बारे में है, ‘मैं बॉउंड्री के लिए कैसे नहीं जा सकता?’”

उन्होंने आगे कहा, “कुछ मैच ऐसे होंगे जहां आप अच्छी गेंदबाजी करेंगे, लेकिन फिर भी आपके खिलाफ दो छोरों पर छक्के मारे जाएंगे। वो है टी-20 क्रिकेट। इसलिए इस प्रारूप को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है। इसलिए मैं बल्लेबाजी करने के लिए बाहर जाता हूं और मुझे बल्ला स्विंग करने की इजाजत है। यह कई बार बल्लेबाजों के पक्ष में होता है, जो ठीक है।”

आपको बता दें, केकेआर (KKR) 14 मई को पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) से भिड़ेगा। केकेआर (KKR) वर्तमान में आईपीएल 2022 (IPL 2022) अंक तालिका में सातवें स्थान पर है, और वे अपनी प्लेऑफ के लिए उम्मीदों को जीवित रखने के लिए प्रतियोगिता में अपने शेष मैच जीतना चाहेंगे।