ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने को लेकर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने को लेकर पैट कमिंस ने दिया बड़ा बयान

पैट कमिंस का दावा ऑस्ट्रेलिया की टीम आने वाले दिनों में मजबूत वापसी करेगी।

Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)
Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का हाल पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं चल रहा है। टीम का हालिया प्रदर्शन बेहद खराब रहा है, वहीं कई दिनों से टीम के खिलाड़ियों और कोच के बीच मतभेद की बातें भी सामने आ रही हैं। इन्हीं सब मुद्दों को लेकर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की एक मीटिंग हुई जिसमें टेस्ट कप्तान टिम पेन, टी-20 और वनडे कप्तान एरोन फिंच, कोच जस्टिन लेंगर और पैट कमिंस भी मौजूद थे।

इस मीटिंग के बाद पैट कमिंस ने कहा है कि पिछले दो हफ्ते उनके लिए बेहद उपयोगी रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट से जुड़े सभी लोग अब बातों को भूलकर आगे बढ़ने के लिए और मैच जीतने के लिए तैयार हैं। कमिंस ने ये भी कहा की जितनी बातें होनी थी, वो अब हो चुकी हैं।

टीम की कप्तानी को लेकर पैट कमिंस ने क्या कहा?

पैट कमिंस के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया को नया टेस्ट कप्तान मिलने के लिए कुछ समय लगेगा। उन्होंने माना कि वो अब टीम की कप्तानी करने के लिए अच्छे से तैयार हैं क्योंकि उनके पास उप-कप्तानी का अनुभव पहले से मौजूद है। द हेराल्ड के हवाले से पैट कमिंस ने कहा कि, “ये अब भी काफी दूर है। ये एक नया काम है। आप इसे वास्तव में तब तक नहीं समझ सकते जब तक तक आप उस स्थिति में नहीं आ जाते। मुझे उपकप्तान के तौर पर जो जिम्मेदारी मिली है, उसके बाद मैं पहले से और भी ज्यादा बेहतर महसूस कर रहा हूं। अब मुझे अपनी शैली पर अधिक भरोसा है।”

अपने होने वाले बच्चे को लेकर पैट कमिंस ने क्या कहा?

पैट कमिंस ने अपनी आने वाली पीढ़ी और बच्चों के बारे में कहा है कि, “मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चों और आने वाली पीढ़ी को खुशहाल जीवन, अच्छी पढ़ाई और अच्छी दोस्ती मिले और मैं इसके लिए अपनी तरफ से हरसंभव प्रयास कर रहा हूं। मैं अपने बच्चों के साथ-साथ अपने पोता-पोती, भतीजा-भतीजी सबके भविष्य के बारे में अभी से सोचने लगा हूं क्योंकि हम जो भी करेंगे, वो उसको देखकर वही बनेंगे।”