पैट कमिंस के इस ट्वीट में ऐसी क्या खास बात थी जो इसे सबसे अधिक रिट्वीट किया गया - क्रिकट्रैकर हिंदी

पैट कमिंस के इस ट्वीट में ऐसी क्या खास बात थी जो इसे सबसे अधिक रिट्वीट किया गया

पैट कमिंस फिलहाल एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं।

Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)
Pat Cummins. (Photo by Quinn Rooney/Getty Images)

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों को अकल्पनीय तरीके प्रभावित किया था। इस दौरान कई दिग्गजों ने कोरोना से पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए अपना कदम बढ़ाया, जब मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर और कोरोना किट की सबसे ज्यादा मदद की जरूरत थी। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज पैट कमिंस ने भी अपना कदम बढ़ाया था, और उस दौरान किए गए एक ट्वीट ने नया रिकॉर्ड बनाया है।

ट्विटर की ‘ओनली ऑन ट्विटर’: गोल्डन ट्वीट्स ऑफ 2021’ रिपोर्ट के मुताबिक, ‘‘ हैशटैग ‘कोविड-19’, ‘किसान प्रदर्शन’, ‘टीम इंडिया’, ‘टोक्यो2020’ ‘आईपीएल2021’, ‘इंडिया बनाम इंग्लैंड’, ‘मास्टर’ (फिल्म), ‘बिटकॉइन’ और ‘परमिशन टू डांस’ (दक्षिण कोरिया बैंड बीटीएस का गीत) का सबसे अधिक इस्तेमाल किया गया।’’ इस रिपोर्ट में एक जनवरी से लेकर 15 नवंबर 2021 के बीच भारत में ट्विटर पर इस्तेमाल किए गए ‘रिट्वीट’ और ‘लाइक’ का विश्लेषण किया गया है।

ट्विटर ने कहा, ‘‘ भारत के कोविड-19 की दूसरी लहर की चपेट में आने के बाद, दुनियाभर के लोग देश की मदद को सामने आए। इनमें से ही एक थे, ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर पैट कमिंस, जिन्होंने कोविड-19 से निपटने के वास्ते भारत के लिए एक राशि दान की थी और ट्विटर पर बाकी लोगों से भी ऐसा करने की अपील की थी। उनकी उदारता को देश के लोगों ने बहुत सराहा और वह भारत में 2021 का सबसे अधिक ‘रिट्वीटेड ट्वीट’ बन गया।’’

यहां देखिए पैट कमिंस का वह ट्वीट

इस साल की शुरुआत में अपनी पहली बेटी का स्वागत करने वाले क्रिकेटर विराट कोहली ने ट्विटर पर बेटी के जन्म की जानकारी दी थी, जो कि 2021 का सबसे अधिक 538,200 बार ‘लाइक’ किया गया ट्वीट है। विराट कोहली के पिछले साल उनकी पत्नी एवं अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के गर्भवती होने की जानकारी देने वाले ट्वीट को भी 2020 में सबसे अधिक ‘लाइक’ मिले थे।

कमिंस की बात करें तो वह इस समय इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण एशेज सीरीज में अपनी टीम की अगुवाई कर रहे हैं। टेस्ट कप्तान के तौर पर उन्होंने पहले दिन पांच विकेट लेकर अपने कप्तानी करियर की शानदार शुरुआत की थी।