आईपीएल 2023: PBKS के खिलाफ शून्य पर आउट होते ही रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड - क्रिकट्रैकर हिंदी

आईपीएल 2023: PBKS के खिलाफ शून्य पर आउट होते ही रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

PBKS vs MI मैच रोहित शर्मा का आईपीएल में 236वां और मुंबई इंडियंस (MI) के लिए 200वां मैच था।

Rohit Sharma. (Image Source: BCCI-IPL)
Rohit Sharma. (Image Source: BCCI-IPL)

मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा ने जारी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में बल्ले के साथ अपनी एक और विफलता के साथ दो अनचाहे रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। भारतीय कप्तान का बल्ला इस सीजन में खामोश नजर आ रहा है, और ये कहानी 3 मई को मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में पंजाब किंग्स (PBKS) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले गए आईपीएल 2023 के 46वें मैच अलग नहीं थी, क्योंकि हिटमैन एक बार फिर डक पर आउट हुए।

पंजाब किंग्स (PBKS) के ऋषि धवन ने मुंबई इंडियंस (MI) के सफल चेज के पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को वापस पवेलियन भेज दिया था। आपको बता दें, मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान जारी आईपीएल 2023 में खेले अब तक 9 मैचों में केवल 1 अर्धशतक बनाने में सफल रहे हैं, जबकि उन्होंने 4 सिंगल-डिजिट स्कोर दर्ज किए हैं। वहीं, अनुभवी सलामी बल्लेबाज के आंकड़े जारी आईपीएल 2023 में 1, 21, 65, 20, 28, 44, 2, 3 और 0 हैं।

आईपीएल 2023 में जारी है रोहित शर्मा का फ्लॉप शो

इस बीच, पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ तीन गेंदों पर डक के लिए आउट होने के साथ रोहित शर्मा ने आईपीएल में एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अब भारतीय कप्तान के नाम संयुक्त रूप से आईपीएल में सबसे ज्यादा डक दर्ज करने का रिकॉर्ड है।

पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ हिटमैन का डक आईपीएल में उनका 15वां डक था। रोहित के अलावा, आईपीएल में सर्वाधिक डक पर आउट होने वाले बल्लेबाजों की सूची में मनदीप सिंह, दिनेश कार्तिक और सुनील नारायण भी शामिल है, जो इस टूर्नामेंट में 15 बार शून्य पर आउट हुए हैं।

इसके अलावा, 36-वर्षीय भारतीय स्टार ने आईपीएल में सबसे अधिक सिंगल-डिजिट स्कोर करने का भी रिकॉर्ड बनाया है। मुंबई के कप्तान आईपीएल में अब तक 70 बार एक अंक के स्कोर पर आउट हुए हैं। रोहित शर्मा अब उस सूची का हिस्सा है, जिसे वह याद नहीं रखना चाहेंगे।

PBKS vs MI मैच रोहित का आईपीएल में 236वां और मुंबई के लिए 200वां मैच था, और इस यादगार दिन वह बल्ले के साथ बुरी तरह असफल रहे। हालांकि, रोहित के खराब प्रदर्शन के बावजूद, MI ने PBKS के खिलाफ 215 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए 18.5 ओवर में सिर्फ चार विकेट के नुकसान पर आईपीएल 2023 में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की।