पंजाब किंग्स (PBKS) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

पंजाब किंग्स (PBKS) बनाम राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच खेले जाने वाले मुकाबले की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

राजस्थान रॉयल्स की टीम को अपने पिछले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

Punjab Kings (Image Source: IPL/BCCI)
Punjab Kings (Image Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन का 52वां लीग मुकाबला पंजाब किंग्स (PBKS) और राजस्थान रॉयल्स के बीच में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स के अभी तक इस सीजन में सफर को लेकर बात की जाए तो उन्होंने 10 मुकाबले खेलने के बाद 5 में जीत हासिल की है, जबकि 5 मुकाबलों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में सीजन के बाकी बचे मैचों में प्लेऑफ में पहुंचने की नजर से जीत हासिल करनी होगी।

पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स की टीम ने इस सीजन में काफी शानदार खेल दिखाने वाली गुजरात टाइटंस की टीम को मात दी थी। जिसमें टीम के गेंदबाजों के साथ बल्लेबाजों की तरफ से भी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला था। टीम की तरफ से बल्लेबाजी में शिखर धवन और भानुका राजपक्षे ने शानदार प्रदर्शन किया था।

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स टीम को लेकर बात की जाए तो उन्होंने अब तक इस सीजन में बेहतर खेल दिखाया है। टीम ने अब तक खेले 10 मुकाबलों में से 6 में जीत हासिल की वहीं 4 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं पिछले मुकाबले में टीम को मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिसका प्रमुख कारण बल्लेबाजों का उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन ना कर पाना था।

मैच जानकारी:

मैच 52 – पंजाब किंग्स बनाम राजस्थान रॉयल्स

स्थान – वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

दिन और समय – 7 मई को भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 पर

लाइव स्ट्रीमिंग – स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डिज्नी प्लस हॉटस्टार

पिच रिपोर्ट:

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले की पिच को लेकर बात की जाए तो दोपहर के समय खेले जाने की वजह से ओस की भूमिका पूरी तरह खत्म हो जाएगी। लेकिन इसके बावजूद टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहेगी ताकि लक्ष्य का आसानी से पीछा किया जा सके।

संभावित अंतिम एकादश:

पंजाब किंग्स

PBKS की इस मुकाबले को लेकर संभावित एकादश पर बात की जाए तो कप्तान मयंक अग्रवाल भले ही उसमें किसी तरह का बदलाव ना करें लेकिन वह एक बार फिर से शिखर धवन की साथ पारी की शुरुआत करते हुए दिख सकते हैं, क्योंकि पिछले मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो वहां भी असफल साबित हुए थे।

संभावित एकादश – मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो, भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), ऋषि धवन, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, संदीप शर्मा।

राजस्थान रॉयल्स

इस मुकाबले को लेकर राजस्थान रॉयल्स की बात की जाए तो भले ही पिछले मुकाबले में टीम को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन कप्तान संजू सैमसन अपने खिलाड़ियों पर भरोसा दिखायेंगे क्योंकि अभी तक इस सीजन में उन्होंने अधिक बदलाव नहीं किए हैं।

संभावित एकादश – जॉस बटलर, देवदत्त पडिक्कल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), करुण नायर, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप सेन।

संभावित Dream11 टीम:

जॉस बटलर, संजू सैमसन (उप-कप्तान), शिखर धवन, भानुका राजपक्षे, शिमरोन हेटमायर, लियाम लिविंगस्टोन (कप्तान), रवि अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, कुलदीप सेन, कगिसो रबाडा, अर्शदीप सिंह।