पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही खिलाड़ियों के सैलरी सिस्टम में करेगा बड़ा बदलाव! - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड जल्द ही खिलाड़ियों के सैलरी सिस्टम में करेगा बड़ा बदलाव!

पाकिस्तान 8 जून से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज का सामना करेगा।

Pakistan Cricket Team (Photo source: Twitter)
Pakistan Cricket Team (Photo source: Twitter)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) टेस्ट और सीमित ओवरों के क्रिकेटरों के लिए एक अलग कॉन्ट्रैक्ट पॉलिसी पेश कर सकता है। पीसीबी के मीडिया निदेशक सामी-उल-हसन बर्नी के अनुसार, केंद्रीय अनुबंधों के लिए पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान बोर्ड द्वारा कई बैठकें की जा रही हैं, जिसकी घोषणा जून में होने की संभावना है।

बोर्ड फिलहाल नई नीति लाने पर विचार कर रहा है और अगर इसे लागू किया जाता है तो पाकिस्तानी क्रिकेटरों को उनके खेलने के प्रारूप के अनुसार मुआवजा दिया जाएगा। उदाहरण के तौर पर, यदि कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी सहित कुछ अन्य खिलाड़ी टेस्ट और सीमित ओवर दोनों प्रारूपों में खेलते हैं तो उन्हें दोनों प्रारूपों के लिए भुगतान किया जाएगा।

बाबर आजम और मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने वेतन में वृद्धि की मांग की: रिपोर्ट

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम और मुख्य कोच सकलैन मुश्ताक ने हाल ही में अपने वेतन में 20 प्रतिशत की वृद्धि की मांग की थी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी इमर्जिंग कैटेगरी में क्रिकेटरों की संख्या बढ़ाने पर विचार कर रहा है। इस वक्त तीन खिलाड़ी इस अनुबंध के तहत शामिल हैं, लेकिन पीसीबी इसे सात या दस खिलाड़ियों तक बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

पीसीबी प्रमुख क्रिकेटरों के लिए खिलाड़ियों के लिए एक स्पेशल फंड बनाना चाहता है, जो अपने देश के लिए खेलने पर अधिक ध्यान देते हैं। यदि किसी पाकिस्तानी क्रिकेटर को किसी फ्रेंचाइजी या स्थानीय टीम से अनुबंध की पेशकश की जाती है, लेकिन पीसीबी को लगता है कि खिलाड़ी को आराम करना चाहिए या लीग में खेलने के बजाय खुद को प्रशिक्षित करना चाहिए, तो बोर्ड उनको नुकसान की भरपाई करने का प्रयास करेगा।

इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट टीम 8 जून (बुधवार) से शुरू होने वाली तीन मैचों की पुनर्निर्धारित एकदिवसीय सीरीज में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। वेस्टइंडीज इस सीरीज को पूरा करने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा। आपको बता दें कि ये वही सीरीज है जिसे वेस्टइंडीज ने दिसंबर 2021 में आधा छोड़ दिया था, जब वेस्टइंडीज टीम के कुछ खिलाड़ी कोरोना संक्रमित पाए गए थे।