in

आख़िर बोल पड़ा पृथ्वी शॉ का खामोश बल्ला, टी20 में खेली ताबड़तोड़ पारी

पृथ्वी शॉ ने 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

Prithvi Shaw (Photo Source: Twitter)
Prithvi Shaw (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के धाकड़ युवा सलामी बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ का बल्ला आख़िर बोल पड़ा। पृथ्वी ने सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में धमाकेदार अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिला दी। नवंबर में पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे।

एक प्रैक्टिस मैच के दौरान पृथ्वी शॉ कैच लपकने के दौरान बाउंड्री पर चोट खा बैठे थे। जिसके बाद उनके कंधे पर गंभीर रूप से चोट लग गई थी। इसके बाद पृथ्वी को पूरे दौरे से बाहर होना पड़ा था। चोट से उभरने के बाद पृथ्वी शॉ सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में वापसी कर रहे हैं।

सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में मुंबई की ओर से खेल रहे पृथ्वी

चोट के बाद मुंबई टीम के लिए वापसी करने वाले युवा बल्लेबाज़ पृथ्वी शॉ का बल्ला आख़िरकार बोल ही पड़ा। पृथ्वी शॉ ने 71 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी। शॉ ने पारी के दौरान सात छक्कों और पांच चौकों की मदद से 47 गेंदों में धुआंधार पारी खेली।

शॉ की पारी के दम पर मुंबई की टीम ने गोवा को 6 विकेट से हरा दिया। गोवा ने मुंबई टीम को 141 रनों का लक्ष्य दिया था। मुंबई की टीम ने 18.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर मैच जीत लिया। मुंबई ने टूर्नामेंट अपने चार मैच जीत लिए हैं।

पिछली तीन पारियों में फ्लॉप रहे थे शॉ

शॉ का बल्ला पिछली तीन पारियों में काफी खामोश रहा था। उन्होंने 3 पारियों में 18 रन बनाए थे। तीन पारियों में10, 08 और 0 रन बनाए थे। जिसके बाद से ही हर कोई पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन को लेकर काफी चिंतित था। पृथ्वी ने आईपीएल से पहले फॉर्म हासिल कर ली है। जो टीम के लिए एक शुभ संकेत है। शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।

Nathan Lyon

नाथन लायन हैं अनोखे सिक्सर किंग, जान कर रह जाएंगे हैरान

भारतीय सेना ने लिया पुलवामा हमले का बदला, सहवाग- गंभीर ने सोशल मीडिया पर यूं मनाया जश्न