पूनम राउत ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ खोला दिया मोर्चा - क्रिकट्रैकर हिंदी

पूनम राउत ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ खोला दिया मोर्चा

पूनम राउत ने टीम आने के बाद ट्वीट कर जताया दुख।

Punam Raut Indian women
India’s Poonam Raut. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

हाल ही में ICC महिला वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ है, लेकिन इस टीम में पूनम राउत सहित कई प्रमुख नाम गायब है। जिसके बाद इस टीम के चयन पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं और लोग सोशल मीडिया पर सेलेक्टर्स से जवाब मांग रहे हैं। वहीं इन सभी के बीच खुद पूनम राउत ने भी अपने एक ट्वीट से सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है और चयन ना होने पर काफी कुछ लिखा है।

चयन ना होने पर पूनम राउत का दिल अब टूट चुका है

हर क्रिकेटर का सपना अपने देश के लिए वर्ल्ड कप खेलने का होता है, लेकिन जब वो सपना टूटता है तो काफी दर्द होता है। ऐसा ही इस समय कुछ महिला क्रिकेट खिलाड़ियों के साथ हो रहा है, जिन्हें 2022 के वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया है। साल 2009 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाली राउत ने 73 वनडे और 35 टी-20 मैच देश के लिए खेल हैं, वहीं इस महिला बल्लेबाज के लिए साल 2021 भी शानदार रहा था। लेकिन फिर भी टीम में जगह नहीं दी गई है, जिससे पूनम काफी ज्यादा परेशान है।

*पूनम राउत ने टीम आने के बाद ट्वीट कर जताया दुख।
*टीम में अपना चयन ना होने से काफी ज्यादा दुखी हूं- राउत ।
* 2021 में शानदार प्रदर्शन के बाद भी चयन ना होने से नाखुश हूं- पूनम।
* वहीं इस महिला बल्लेबाज ने टीम को वर्ल्ड कप के लिए दी बधाई।

ये है वो ट्वीट

वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया

मिताली राज ( कप्तान ), हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, यस्तिका भाटिया, दीप्ति शर्मा, ऋचा घोष , स्नेह राणा, झूलन गोस्वामी, पूजा वस्त्राकर, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, तानिया भाटिया, राजेश्वरी गायकवाड़, पूनम यादव

चयन पर साधी ली चुप्पी

साथ ही इस टीम में अनुभवी खिलाड़ी  जेमिमा रॉड्रिग्स और ऑलराउंडर शिखा पांडे को भी जगह नहीं मिली है, जिससे फैन्स में काफी गुस्सा है। दूसरी ओर इस चयन को लेकर BCCI की महिला टीम की चीफ सेलेक्टर नीतू डेविड ने बड़ा ही बेतुका बयान दिया है। नीतू  ने कहा कि किसी भी चयनकर्ता को भारतीय टीम के चयन पर बोलने की इजाजत नहीं है।