Cricket World News: आज की मॉर्निंग न्यूज हेडलाइंस (स्पोर्ट्स न्यूज)

जुलाई 05 Morning न्यूज हेडलाइंस: आज सुबह तक की सभी ताजा खबरें क्रिकेट की दुनिया से

इस खबर में उन घटनाओं का संक्षिप्त विवरण दिया गया है, जिन्होंने आज क्रिकेट जगत में सुर्खियां बटोरीं।

Team India (Pic Source-X)
Team India (Pic Source-X)

1) मुंबई फैंस ने मांगी हार्दिक पांड्या से माफी, IPL 2024 के दौरान शानदार ऑलराउंडर को किया था जमकर ट्रोल

4 जुलाई को तमाम भारतीय फैंस अपनी टीम के विजय रथ का मुंबई में इंतजार कर रहे हैं। इसी के साथ मुंबई फैंस ने अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से माफी भी मांगी। बता दें, इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दौरान तमाम फैंस को हार्दिक पांड्या की आलोचना करते हुए देखा गया था। तमाम लोग उनको मुंबई में जमकर Boo कर रहे थे।

2) ‘इंडिया चा राजा, रोहित शर्मा’ टी20 वर्ल्ड कप जीत के समारोह से पहले गूंजा वानखेड़े स्टेडियम, देखें वीडियो

 टी20 वर्ल्ड कप जीत के बाद टीम इंडिया 4 जुलाई को वापिस स्वदेश लौटी है, जहां टीम के खिलाड़ियों समेत सपोर्ट स्टाफ व कोचों का मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एक समारोह में सम्मान किया जाएगा। तो वहीं स्टेडियम में होने वाले इस सम्मान समारोह से पहले कप्तान रोहित शर्मा के नाम के नारों से पूरा स्टेडियम गूंज उठा है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रही है जिसमें वानखेड़े स्टेडियम में ‘इंडिया चा राजा, रोहित शर्मा’ का नारे फैंस लगाते हुए नजर आ रहे हैं।

3) जहां होती थी मुंबई इंडियंस के कप्तान की आलोचना, उसी वानखेड़े स्टेडियम में ‘Hardik-Hardik’ के लग रहे हैं नारे

 4 जुलाई को भारतीय टीम का विजय रथ मुंबई में निकला। भारतीय टीम भी मुंबई पहुंचने के बाद  सभी खिलाड़ी वानखेड़े स्टेडियम में तमाम फैंस के सामने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की ट्रॉफी के साथ नजर आए। इसी के साथ भारतीय टीम के अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के लिए तमाम फैंस को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में जमकर चीयर करते हुए देखा गया।

4) T20 WC 2024 चैंपियन भारतीय क्रिकेट टीम की फ्लाइट को मुंबई एयरपोर्ट में मिला वॉटर सैल्यूट, देखें वीडियो

टीम इंडिया के जहाज, जिसने दिल्ली से मुंबई के लिए उड़ान भरी थी, उसका मुंबई एयरपोर्ट पर स्पेशल अंदाज में स्वागत हुआ है। टीम इंडिया को वाटर सैल्यूट मिला है। तो वहीं आपको वॉटर सैल्यूट के बारे जानकारी दें तो किसी प्लेन के क्रू मेंबर्स, उसमें बैठे लोग और उस प्लेन के प्रति भी सम्मान दिखाने के लिए यह किया जाता है।

5) ‘कोहली के लिए छोले भटूरे, रोहित के लिए वड़ा पाव’ दिल्ली पहुंचने के बाद ITC होटल में जमकर हुई Team India की खातिरदारी

दिल्ली पहुंचने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी एयरपोर्ट से सीधे चाणक्यपुरी स्थित होटल ITC मौर्य पहुंचे, जहां उन्होंने कुछ देर आराम किया। हालांकि, आराम करने के बाद होटल में खिलाड़ियों की खास अंदाज में खातिरदारी की गई है और उन्हें स्वादिष्ट व्यंजन नाश्ते में परोसे गए। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि होटल पहुचंने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई स्टाइल वड़ा पाव और पूर्व कप्तान विराट कोहली को अमृतसरी स्टाइल वाले छोले-भटूरे नाश्ते में परोसे गए हैं।

6) VIDEO: मुंबई से टी20 वर्ल्ड कप के जीत का जश्न देखिए, रोहित से लेकर विराट तक सभी ने तमाम फैंस को कहा- ‘शुक्रिया’

भारत की विक्ट्री परेड के दौरान तमाम भारतीय फैंस नरीमन पॉइंट से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम तक अपने खिलाड़ियों का जमकर स्वागत कर रहे हैं। यही नहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के लिए फैंस को जमकर चीयर करते हुए भी देखा गया। सभी खिलाड़ी इस बात से काफी खुश होंगे कि वापस अपने देश आकर उन्हें सभी फैंस से इतना प्यार मिल रहा है।

7) युवा Team India ने शुरू किया अभ्यास, रिंकू-खलील के अलावा Harshit भी जल्द जुड़ेंगे दल के साथ

6 जुलाई से युवा खिलाड़ियों से लबरेज Team India टी20 सीरीज खेलने उतरेगी Zimbabwe के खिलाफ, जहां इस सीरीज में कुल 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। साथ ही इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम में कुछ बदलाव भी हुए हैं, तो दूसरी ओर अब गिल की कप्तानी वाली इस टीम ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी है। जिससे जुड़ी कुछ तस्वीरें सामने आई है, जिसमें युवा खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं।

8) हिम्मत है भाई! Rishabh Pant ने तो PM मोदी के सामने भी दिखा दिया अपना नटखट अवतार

युवा खिलाड़ी Rishabh Pant के लिए टीम इंडिया में वापसी हमेशा के लिए यादगार बन गई, जहां टीम में वापसी करते ही इस खिलाड़ी ने पुराने अंदाज में क्रिकेट खेला और टीम ने इस दौरान टी20 वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम किया। इस बीच अब पंत की 2 तस्वीरें काफी वायरल हो रही है, जो PM मोदी से मिलने के दौरान की थी।

9) Dhoni और Sakshi की Marriage Anniversary पर कुछ खास वीडियो आए सामने, फैन्स का तो दिन बन गया

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान Dhoni  के लिए जुलाई का महीना काफी खास है, जहां 7 जुलाई को माही का जन्मदिन आता है और 4 जुलाई को वो अपनी Marriage Anniversary मनाते हैं। वहीं आज 4 जुलाई है, ऐसे में Marriage Anniversary के मौके पर धोनी और साक्षी के कुछ खास वीडियो सामने आए हैं सोशल मीडिया पर।

10) ENG-W vs NZ-W: तीसरे वनडे में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 5 विकेट हराया, Lauren Bell ने झटके पांच विकेट

न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर है, जहां पर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज जारी थी। बता दें कि इस वनडे सीरीज का तीसरा व आखिरी मैच 3 जुलाई को इंग्लैंड वूमेन और न्यूजीलैंड वूमेन के बीच काउंटी ग्राउंड ब्रिस्टल में खेला गया। तो वहीं इस वर्षा बाधित इस मैच में इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत हासिल की है। साथ ही इस जीत के बाद इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड का तीन मैचों की वनडे सीरीज में व्हाइट वाॅश कर दिया है।

close whatsapp