इस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी आकाश चोपड़ा ने बताया - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस आईपीएल सीजन में मुंबई इंडियंस किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी आकाश चोपड़ा ने बताया

Mumbai Indians
Mumbai Indians. (Photo Source: Twitter)

अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग के 10 सीजन हो चुके है जिसमे तीन बार इसके खिताब को मुंबई इंडियंस की टीम ने जीता है और इस बार आईपीएल के 11 वें सीजन के लिए भी उन्होंने नीलामी के दौरान एक बार फिर से मजबूत टीम बनाने पर अधिक जोर दिया जिससे वे चौथी बार इस खिताब को अपने नाम पर कर सके और इसी कारण मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने दो महत्वपूर्ण खिलाड़ी हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा को इस सीजन के लिए टीम में शामिल नही किया.

कुछ खिलाड़ी आयें वापस

मुंबई इंडियन की टीम ने इस बार नीलामी के दौरान कुछ खिलाड़ियों को एक बार फिर से नीलम के दौरान अपनी टीम में शामिल कर लिया जिसमे सूर्यकुमार यादव, जेपी डुमिनी, आदित्य तारे और सौरभ तिवारी के नाम शामिल है जो इससे पहले भी इस टीम के लिए खेल चुके है. मुंबई इंडियंस की टीम ने इस बार रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को पहले ही रिटेन कर लिया था जिसके बाद नीलामी के दौरान उन्होंने क्रुणाल पांड्या को आरटीएम कार्ड के जरिये उन्हें भी रिटेन कर लिया. इस बार मुंबई की टीम ने लसिथ मलिंगा के विकल्प के रूप में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को टीम में शामिल किया है.

मुंबई की टीम में इन 11 को मिलेगी जगह

तीन बार की आईपीएल चेम्पियन मुंबई इंडियंस की टीम अब इस आईपीएल सीजन में उतरने से पहले अंतिम 11 खिलाड़ियों को लेकर अपनी रणनीति बना रही होगी जिसमें उन्हें किस खिलाड़ी को किस जगह पर खिलाना है इस पर विचार चल रहा होगा लेकिन उनकी इस मुश्किल को कुछ कम करने का काम भारतीय टीम के पूर्व ओपनिंग बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने की जिन्होंने इस सीजन के लिए मुंबई के अंतिम 11 खिलाड़ियों की एक टीम बनायीं हैं जिन्हें वो मैदान में खेलने के लिए उतार सकती है.

इनको मिलेगी जगह

आकाश चोपड़ा ने अपनी जो टीम बनायीं है उसमे उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि एविन लुईस को खेलने का मौका जरुर मिलेगा क्योंकी वे वर्तमान समय सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक है. विकेटकीपर के रूप में आकाश चोपड़ा ने ईशान किशन को जगह दी है जो ओपनिंग की जिम्मेदारी भी बखूबी संभाल सकते है लेकिन ये सब रोहित शर्मा पर निर्भर करता है. मध्यक्रम की बात की जाएँ तो यहाँ पर सूर्यकुमार यादव और पांड्या भाई खेलते हुए दिखेंगे और साथ ही पोलार्ड गेंदबाजी में लेग स्पिनर राहुल चाहर तेज गेंदबाज पैट कमिंस, जेसन बेहेरेन्डोरफ़ और जसप्रीत बुमराह दिखाई देंगे.

यहाँ पर देखिये मुंबई इंडियंस की अंतिम 11 आकाश चोपड़ा की :

एविन लुईस, ईशान किशन, रोहित शर्मा (कप्तान), क्रुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या, कायरान पोलार्ड, सूर्य कुमार यादव, राहुल चाहर, पैट कमिंस, जेसन बेहेरेन्डोरफ़, जसप्रीत बुमराह.