इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इस तेज गेंदबाज की हुई भारतीय टीम में एंट्री - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इस तेज गेंदबाज की हुई भारतीय टीम में एंट्री

प्रसिद्ध कृष्णा इंग्लैंड के दौरे पर टीम के साथ स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर गए थे।

Indian Cricket Team. (Photo Source: Twitter)
Indian Cricket Team. (Photo Source: Twitter)

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम को सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 2 सितंबर से केनिंगटन ओवल के मैदान पर खेलना है। इस मैच से पहले भारतीय टीम के साथ स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर दौरे पर जाने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किए जाने का फैसला लिया गया है। इस बात की जानकारी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से सभी को दी।

उन्होंने बताया कि कृष्णा को टीम मैनेजमैंट की सिफारिश के बाद शामिल किए जाने का फैसला लिया गया है, जिसके पीछे सबसे बड़ा कारण टीम में मौजूद कुछ खिलाड़ियों की फिटनेस और प्रदर्शन है। प्रसिद्ध कृष्णा पिछले कुछ सालों से लगातार घरेलू क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन करते हुए देखे जा रहे हैं।

यहां देखिए BCCI के उस ट्वीट को:

इस साल की शुरुआत में किया था वनडे डेब्यू

प्रसिद्ध कृष्णा एक लंबे कद के गेंदबाज हैं, जिसके चलते उन्हें पिच से काफी अच्छा बाउंस भी मिलता है। वहीं, उनके शामिल होने से भारतीय टीम के पास अब तेज गेंदबाजी में एक और शानदार विकल्प मौजूद है। हालांकि, प्रसिद्ध कृष्णा ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सिर्फ 9 मैच ही खेले हैं, जिसमें वह 34 विकेट हासिल कर चुके हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा ने साल 2021 की शुरुआत में इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान वनडे सीरीज में डेब्यू किया था। उस सीरीज में कृष्णा ने सभी को अपने प्रदर्शन के जरिए प्रभावित करते हुए 3 मैचों में 6 विकेट हासिल किए थे। हालांकि, टेस्ट क्रिकेट इससे बिल्कुल ही एक अलग तरह का खेल है और यहां पर कृष्णा को कई तरह की चुनौतियों का भी सामना करना पड़ेगा। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या प्रसिद्ध कृष्णा को चौथे टेस्ट मैच के लिए अंतिम एकादश में चुना जाता है या नहीं।

इंग्लैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर बात की जाए तो वह इस समय बेहद रोमांचक मोड़ पर खड़ी हुई है। दोनों टीमों ने अब तक हुए सीरीज के 3 मैचों में से 1-1 में जीत हासिल की है और सीरीज का चौथा टेस्ट मैच दोनों ही टीमों के नजरिए से काफी महत्वपूर्ण हो गया है।