इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड बनाम भारत के बीच चौथे टेस्ट मैच की संभावित Dream11 टीम पर डालिए एक नजर

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट का इस सीरीज में अब तक 3 मैचों के बाद बल्लेबाजी औसत 126.75 का रहा है।

Virat Kohli and James Anderson. (Photo by Eddie Keogh/Getty Images)
Virat Kohli and James Anderson. (Photo by Eddie Keogh/Getty Images)

इंग्लैंड और भारत के बीच 2 सितंबर से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मैच केनिंगटन ओवल के मैदान में खेला जाएगा। इस सीरीज के अभी तक शुरुआती तीनों टेस्ट मैचों में काफी रोमांचक क्रिकेट देखने को मिला है, जिसमें सीरीज का पहला टेस्ट मैच जहां ड्रॉ पर खत्म हुआ था, तो वहीं लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे मैच में भारतीय टीम ने जीत हासिल करते हुए 1-0 की बढ़त बना ली थी।

इसके बाद मेजबान टीम ने लीड्स में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में जोरदार वापसी करते हुए पारी और 76 रनों से जीत हासिल करने के साथ सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। अब दोनों ही टीमों की नजरें सीरीज के चौथे टेस्ट मैच पर जीत हासिल को लेकर है, जिसमें इंग्लैंड की टीम अपनी जीत की लय को जहां गंवाना नहीं चाहेगी तो वहीं भारतीय टीम की कोशिश वापसी करने को होगी।

चौथे टेस्ट मैच में जीत के बाद भी इंग्लैंड की टीम में कुछ बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे, जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज जॉस बटलर निजी कारणों के चलते इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे वहीं लंबे समय के बाद क्रिस वोक्स की टीम में वापसी देखने को मिल सकती है। वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम में एक से 2 बड़े बदलाव की उम्मीद की जा रही है।

मैच जानकारी:

इंग्लैंड बनाम भारत, चौथा टेस्ट मैच

स्थान – केनिंगटन ओवल, लंदन

दिन और समय – 2 सितंबर से 6 सितंबर तक, भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट तक

लाइव स्ट्रीमिंग – सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क

पिच रिपोर्ट:

ओवल मैदान की पिच को लेकर बात की जाए तो यहां पर शुरुआती तीन दिन तक बल्लेबाजी के काफी मुफीद मानी जाती है। वहीं हालात तेज गेंदबाजों को लगातार थोड़ा मदद करते रहेंगे। वहीं खेल के आखिरी 2 दिन जरूर स्पिन गेंदबाज अपना प्रभाव दिखाने में सक्षम हो सकते हैं, जिससे मैच की चौथी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम को थोड़ा दिक्कत में देखा जा सकता है।

संभावित अंतिम एकादश

इंग्लैंड

मेजबान टीम को लेकर बात की जाए तो लॉर्ड्स टेस्ट मैच के बाद जिस तरह से टीम ने लीड्स टेस्ट में वापसी की उसकी उम्मीद काफी कम लोगों ने लगाई थी। जिसमें टीम के लिए सबसे सकारात्म बात ऊपरी क्रम के 3 बल्लेबाजों का योगदान देना था, जो शुरुआती 2 टेस्ट मैच में बिल्कुल भी देखने को नहीं मिला था।

संभावित एकादश: रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, डेविड मलान, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोईन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन।

भारत

लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जीत हासिल करने के बाद लीड्स में जिस तरह से टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा उसकी उम्मीद किसी ने नहीं की थी। जिसके बाद अब सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के लिए टीम में बदलाव देखने को मिल सकता है।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

संभावित Dream11 एकादश:

जॉनी बेयरस्टो, हसीब हमीद, जो रूट (कप्तान), लोकेश राहुल (उपकप्तान), चेतेश्वर पुजारा, रोहित शर्मा, मोईन अली, ओली रॉबिंसन, जेम्स एंडरसन, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।