वीरेंद्र सहवाग का मानना, अगर पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत एक साथ खेलें तो भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप आराम से जीत सकती है - क्रिकट्रैकर हिंदी

वीरेंद्र सहवाग का मानना, अगर पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत एक साथ खेलें तो भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप आराम से जीत सकती है

अगर दोनों खिलाड़ी टीम में रहते हैं तो भारत टेस्ट क्रिकेट में राज करेगा: वीरेंद्र सहवाग

Prithvi Shaw and Rishabh Pant
Prithvi Shaw and Rishabh Pant. (Photo Source: Twitter)

पूर्व भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि अगर विस्फोटक बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत दोनों टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए एकसाथ खेलें तो विरोधी टीमों के लिए काफी परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी काबिलियत दिखाई है और कुछ मुकाबलों में मैच जिताऊ पारी खेली है। हालांकि पृथ्वी शॉ का टेस्ट करियर काफी साधारण रहा है, जिसकी वजह से उनको टेस्ट टीम में जगह मिलना अब मुश्किल हो गया है।

वीरेंद्र सहवाग ने स्पोर्ट्स 18 के ‘होम ऑफ हीरोज’ शो में कहा कि, अगर पृथ्वी शॉ टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में रोमांच आ जाएगा। यही नहीं जब भारत के पास ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ रहेंगे तो दूसरी टीम को 400 रन के लक्ष्य के बारे में सोचना पड़ेगा। उनकी मानें तो अगर दोनों खिलाड़ी टीम में रहते हैं तो भारत टेस्ट क्रिकेट में राज करेगा। यही नहीं वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का विजेता भी हो सकता है।

अगर ऋषभ पंत ओपनिंग करते हैं तो वो आगे जाकर इससे ज्यादा सफल होंगे: वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के सफल ओपनिंग बल्लेबाजों में एक रह चुके वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि अगर ऋषभ पंत से ओपनिंग कराई जाए तो वो ज्यादा सफल बल्लेबाज साबित हो सकते हैं।

बता दें कि, 2016 में पंत इंडियन अंडर-19 टीम के लिए ओपनर की भूमिका निभा चुके हैं। यही नहीं अपने आईपीएल करियर के शुरुआती मुकाबलों में भी उन्होंने ओपनिंग की है। वनडे और टी-20 में लगातार अच्छा प्रदर्शन ना करने की वजह से सहवाग को लगता है कि पंत को ओपनिंग करनी चाहिए। वीरेंद्र सहवाग का यह भी मानना है कि अगर पंत ओपनिंग करते हैं तो वह ज्यादा खुलकर बल्लेबाजी कर पाएंगे।

आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका निभाएंगे। अब देखना यह होगा कि कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ उनका कैसे इस्तेमाल करते हैं।