PSL-2022 के लिए 12 दिसंबर को होगा खिलाड़ियों का ड्राफ्ट - क्रिकट्रैकर हिंदी

PSL-2022 के लिए 12 दिसंबर को होगा खिलाड़ियों का ड्राफ्ट

सूत्रों के अनुसार, PSL का अगला सीजन 26 जनवरी या 27 जनवरी से शुरू होगा।

PSL Trophy
PSL Trophy. (Photo Source; Twitter)

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के 2022 संस्करण का ड्राफ्ट, 12 दिसंबर को होने वाला है। सोहेल अख्तर के नेतृत्व में लाहौर कलंदर्स ड्राफ्ट में अपनी पहली पसंद को चुनेंगे। इससे पहले, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पुष्टि की थी कि यह टी-20 टूर्नामेंट फरवरी-मार्च के अपने पारंपरिक समय के बजाय जनवरी के अंत में शुरू होगा।

हालांकि चैंपियनशिप की शुरुआत की अंतिम तारीख की घोषणा की जानी बाकी है। लेकिन अगर सूत्रों की माने तो PSL 26 जनवरी या 27 जनवरी से शुरू होगा। यह भी पता चला है कि लीग के सभी फ्रेंचाइजी के मालिक इस टूर्नामेंट को जनवरी में करवाना चाहते थे। अमीरात प्रीमियर लीग (EPL) भी जनवरी-फरवरी में खेला जाना है। PSL खत्म होने के बाद खिलाड़ी EPL में हिस्सा ले सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, PSL के सातवें संस्करण के लिए नीलामी मॉडल के बारे में सोचा गया था, लेकिन फिलहाल यह ड्राफ्ट प्रक्रिया के साथ चल रही है।

PSL-2022 के लिए ड्राफ्ट का पूरा ऑर्डर कुछ इस प्रकार है

पहली पसंद – लाहौर कलंदर्स

दूसरा पिक — मुल्तान सुल्तान

तीसरा पिक — कराची किंग्स

चौथा पिक – इस्लामाबाद यूनाइटेड

5वां पिक — पेशावर ज़ालमी

छठा पिक — क्वेटा ग्लैडिएटर्स

लाहौर में गद्दाफी स्टेडियम और कराची में नेशनल स्टेडियम PSL 2022 में 17-17 मैचों की मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। इसका फाइनल लाहौर में खेला जाएगा। PCB भी थोड़ा सावधान रहेगा क्योंकि पिछले दो हफ्तों में कोविड-19 महामारी ने टूर्नामेंट को दो बार प्रभावित किया है। पिछले सीजन में, मार्च में कोरोनवायरस के कैंप में प्रवेश करने के बाद PSL को अबू धाबी में स्थानांतरित करना पड़ा था।

मुल्तान सुल्तान है डिफेंडिंग चैंपियन

मोहम्मद रिजवान के नेतृत्व में मुल्तान सुल्तान टूर्नामेंट के मौजूदा चैंपियन हैं। 24 जून को, उन्होंने पेशावर जाल्मी को 47 रनों से हराकर अपना पहला पीएसएल खिताब जीता। पहले बल्लेबाजी करने उतरी सुल्तांस ने अपने 20 ओवर में चार विकेट पर 206 रन का बड़ा स्कोर बनाया।

प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने वाले सोहैब मकसूद ने 35 गेंदों में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 65 रन बनाए। इसके बाद पेशावर जाल्मी को नौ विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। इमरान ताहिर मैच के स्टार थे, उन्होंने तीन विकेट लिए थे।