पाकिस्तान सुपर लीग में पॉवर हिटिंग कोच के तौर पर लाहौर कलंदर्स टीम के साथ जुड़ेगें बेन डंक - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान सुपर लीग में पॉवर हिटिंग कोच के तौर पर लाहौर कलंदर्स टीम के साथ जुड़ेगें बेन डंक

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर बेन डंक को लाहौर कलंदर्स ने फिल साल्ट के स्थान पर अपने साथ जोड़ा है।

Ben Dunk
Ben Dunk. (Photo Source: Twitter)

टी 20 क्रिकेट जैसे-जैस पॉपुलर होता जा रहा है उतनी ही तेजी से इसमें की नए प्रयोगों को जगह दी जा रही है। टीम के अलावा सपोर्ट स्टाफ में भी नए प्रयोग करके टीम अपने प्रदर्शन को अलग स्तर पर पहुंचाने के प्रयास में लगी हैं। इसी तरह का एक प्रयोग इन दिनों पाकिस्तान के टी 20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग में देखने को मिलने वाला है।

पाकिस्तान सुपर लीग की फ्रेंचाइजी लाहौर कलंदर्स ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज बेन डंक को अपने साथ जोड़ा है। बेन डंक लाहौर के लिए बल्लेबाज के साथ-साथ पॉवर हिटिंग कोच के रूप में नजर आएंगे। यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दुनियाभर की कई लीग्स में नजर आ चुका है।

हालांकि देखा जाए तो लाहौर कलंदर्स के लिए बेन डंक फर्स्ट च्वाइस खिलाड़ी नहीं थे। टूर्नामेंट के ड्राफ्ट के समय बेन डंक को किसी भी टीम नें अपने साथ नहीं जोड़ा था। लेकिन लाहौर कंलदर्स से जुड़े इंग्लैण्ड के विकेटकीपर बल्लेबाज फिल साल्ट को इंग्लैण्ड टीम में चुना गया है। जिसके चलते वह टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। लाहौर ने उनके स्थान पर बेन डंक को चुना है।

कुछ खास नहीं रहा पिछले सीजन में बेन डंक का प्रदर्शन

34 वर्षीय बेन डंक की बात की जाए तो वह निचले क्रम के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में जाने जाते हैं। इसके अलावा वह पार्टटाइमर के तौर पर ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं। पाकिस्तान सुपर लीग के 2021 के संस्करण में बेन डंक के प्रदर्शन की बात करें तो वह 10 मैचों में मात्र 163 रन ही बना सके थे। जबकि 2020 के सीजन में उन्होनें 11 मैचों 300 रन बनाए थे। जिसमें 99 रनों की एक नाबाद पारी भी शामिल थी।

वहीं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की बात की जाए तो बेन डंक ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 5 टी-20 मैच खेले हैं। जिनमें वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। यदि पाकिस्तान की अंतराष्ट्रीय टीम की बात की जाए तो वह भी एक पॉवरहिटिंग कोच की तलाश कर रही है। इस पद के लिए पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का नाम सामने आ रहा है। बहरहाल पाकिस्तान सुपर लीग का अगला सीजन 27 जनवरी से शुरू होगा।