पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने PSL की सभी फ्रेंचाइजी को वार्षिक शुल्क का भुगतान करने के लिए भेजा नोटिस - क्रिकट्रैकर हिंदी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने PSL की सभी फ्रेंचाइजी को वार्षिक शुल्क का भुगतान करने के लिए भेजा नोटिस

PSL का सातवां संस्करण 27 जनवरी 2022 से खेला जाएगा।

PSL Trophy
PSL Trophy. (Photo Source: Twitter)

दूसरी बार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजी को वार्षिक शुल्क का भुगतान करने के लिए याद दिलाया है। नए वित्तीय मॉडल के मुताबिक पाकिस्तान की टी-20 लीग में हिस्सा लेने वाली टीमों को प्रत्येक PSL से दो महीने पहले आधी फीस देनी होगी। फ्रेंचाइजी शुल्क के खिलाफ बैंक गारंटी देने की शर्त भी हटा दी गई थी।

इस संबंध में पीसीबी ने पिछले महीने एक पत्र भेजा था, जिसमें टीमों को 27 नवंबर को भुगतान करने को कहा गया था। हालांकि, अभी तक उनमें से किसी ने भी शुल्क का भुगतान नहीं किया है। नए वित्तीय मॉडल के अनुसार, यदि कोई फ्रेंचाइजी इसका पालन करने में विफल रहता है, तो उस विशेष फ्रेंचाइजी के लिए तीन महीने पहले की बैंक गारंटी बहाल कर दी जाएगी।

बोर्ड के कुछ अधिकारियों के रवैये से खुश नहीं हैं टीम मालिक: रिपोर्ट

इस बीच, मालिकों ने पीसीबी से पहले पिछले संस्करणों का बकाया चुकाने को कहा है। क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार, लीग के पांचवें और छठे संस्करण दोनों की गणना की गई राशि को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है। बोर्ड अपने कुछ भुगतानों का इंतजार कर रहा है। फ्रेंचाइजी मालिकों को लगता है कि पहले इस मुद्दे को सुलझाया जाना चाहिए, जिसके बाद पीसीबी को खुद फ्रेंचाइजी को भुगतान करना होगा।

समा टीवी की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, फ्रेंचाइजी के मालिक कुछ उच्च रैंकिंग वाले पीसीबी अधिकारियों के रवैये से नाखुश हैं। वो न केवल लाभ को समान रूप से वितरित करने के लिए बोर्ड की नीति से निराश हैं, बल्कि शुक्रवार (17 दिसंबर) को जारी किए गए मीडिया रिपोर्ट से भी असंतुष्ट हैं, जिसमें बोर्ड ने फ्रेंचाइजी को अतिरिक्त खिलाड़ियों को शामिल करने का निर्देश दिया था।

बता दें कि PSL का सातवां संस्करण 27 जनवरी को शुरू होगा और जहां कराची किंग्स कराची में मुल्तान सुल्तांस के बीच इस सीजन का पहला मैच खेला जाएगा । मुल्तान सुल्तांस ने पीएसएल 2022 में गत चैंपियन के रूप में प्रवेश करेगी, रिजवान की अगुवाई वाली टीम ने लीग के छठे सीजन के फाइनल में पेशावर जालमी को 47 रनों से हराया था।