पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान पूनम राउत से देखने को मिली शानदार खेल भावना, अंपायर द्वारा आउट ना देने के बावजूद छोड़ा मैदान - क्रिकट्रैकर हिंदी

पिंक बॉल टेस्ट मैच के दौरान पूनम राउत से देखने को मिली शानदार खेल भावना, अंपायर द्वारा आउट ना देने के बावजूद छोड़ा मैदान

पूनम राउत ने खेली 36 रनों की जुझारू पारी।

Punam Raut. (Photo Source: Twitter)
Punam Raut. (Photo Source: Twitter)

भारतीय महिला टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पिंक बॉल टेस्ट मैच खेल रही है। पहले दिन के खेल को आगे बढ़ाते हुए भारत की महिला टीम ने दूसरे दिन भी अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। दूसरे दिन के खेल के दौरान टीम इंडिया की खिलाड़ी से खेल भावना का उल्लेखनीय प्रदर्शन देखने को मिला। जब पूनम राउत मैदान पर मौजूद अंपायर के नॉट आउट देने के बावजूद मैदान से बाहर चली गई।

बात पारी के 81वें ओवर की है जब भारतीय बल्लेबाज पूनम राउत 36 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थीं। तभी ऑस्ट्रेलिया की स्पिन गेंदबाज सोफी मोलिनक्स और विकेटकीपर हीली ने कैच पकड़ने की अपील की। हालांकि, अंपायर ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की अपील को ठुकरा दिया, लेकिन पूनम को पता था कि उनके बल्ले से बाहरी किनारा लगा है जिसके बाद उन्होंने खुद मैदान छोड़ दिया।

यहां देखे पूनम राउत का वो वीडियो

सोफी की ये फुल लेंथ गेंद थी लेकिन सबसे आश्चर्यजनक बात ये थी कि कोई भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी इस अपील को लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं दिखी और इस मौजूदा सीरीज में कोई DRS  सिस्टम भी मौजूद नहीं है, ऐसे में अगर वो चाहती तो लंबे समय तक टिक सकती थी।

36 रनों की जुझारू पारी खेलकर आउट हुई पूनम राउत

आउट होने से पहले पूनम राउत 165 गेंदों में 36 रन बना चुकी थी और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों का डटकर सामना कर रही थी। इस दौरान उन्होंने दो चौके भी लगाए। मैच की बात करें तो टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने भारत को जबरदस्त शुरुआत दी। खबर लिखे जाने तक भारत का स्कोर 5 विकेट के नुक़सान पर 276 रनों तक पहुंच चुका है।

मैच के अब तक के हाइलाइट्स

*स्मृति मंधाना ने पहले पिंक बॉल टेस्ट मैच में शानदार शतक जड़ते हुए 127 रन बनाए।
*सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने भी 31 रनों की पारी खेली।
*वहीं कप्तान मिताली राज ने बनाए 30 रन।
*ऑस्ट्रेलिया के तरफ से स्पिन गेंदबाज सोफी मोलिनक्स ने दो विकेट झटके।
*फिलहाल क्रीज पर दीप्ति शर्मा और तानिया भाटिया मौजूद हैं।