पंजाब के शेर सिद्धार्थ को मिला वनडे में मौका - क्रिकट्रैकर हिंदी

पंजाब के शेर सिद्धार्थ को मिला वनडे में मौका

Siddarth Kaul
Siddarth Kaul. (Photo Source: Twitter)

पंजाब के शेर सिद्धार्थ कौल को आखिरकार भारतीय टीम में जगह मिल ही गई और इन्हें श्रीलंका के खिलाफ 3 वनडे सीरीज में अपने जौहर दिखाने का मौका बीसीसीआई ने दे ही दिया. सिद्धार्थ कौल घरेलू स्तर पर अपना लोहा मनवा चुके हैं अब मौका है उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए खेलकर अपना जौहर साबित करें.

सिद्धार्थ कौल का चयन उनकी बेहतर गेंदबाजी को लेकर हुआ है क्योंकि घरेलू स्तर पर सिद्धार्थ कौल ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी वजह से चयनकर्ताओं को सिद्धार्थ कौल प्रभावित कर सके. सिद्धार्थ अब तक 50 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं अपने कैरियर में उन्होंने 175 विकेट गिराए हैं फर्स्ट क्लास मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन रहा 7 रन देकर 6 विकेट लिया है वही लिस्ट ए के 52 मैचो में कुल 98 विकेट अपने नाम किया है. सिद्धार्थ ने 57 टी20 मैच भी खेला है जिसमे 69 विकेट उन्होंने झटका. इसमे 14 रन देकर 4 विकेट लेकर अपने करियर का बेहतरीन प्रदर्शन साबित किया.

वनडे सीरीज में उनके सलेक्शन की वजह मौजूदा रणजी सीरीज में सिद्धार्थ ने सबसे बेहतर गेंदबाजी का है. सिद्धार्थ ने आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की थी.  सिद्धार्थ सनराइजर्स हैदराबाद से पहले दिल्ली डेयरडेविल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी खेल चुके हैं. सिद्धार्थ हाल ही में बंगाल के खिलाफ खेलते हुए शानदार गेंदबाजी की है और इन्ही सब वजहों से सिद्धार्थ का सिलेक्शन वनडे सीरीज के लिए हुआ.

कौन है सिद्धार्थ कौल: 

सिद्धार्थ कौल पंजाब के रहने वाले हैं 27 साल के सिद्धार्थ घरेलू स्तर पर पंजाब के लिए क्रिकेट खेलते हैं सिद्धार्थ अपने पिता की बात मानकर क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा हैं और दाहिने हाथ के बेहतरीन तेज गेंदबाज बने सिद्धार्थ. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पंजाब के लिए सिद्धार्थ ने साल 2007-08 में डेब्यू किया. सिद्धार्थ अपने भाई उदय के साथ उड़ीसा के खिलाफ मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने 97 रन देकर 5 विकेट लिया था इस साल 2008 में ही सिद्धार्थ ने मलेशिया में अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया था.जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी.