CSK में होगी आर अश्विन की वापसी, स्पिनर ने खुद किया बड़ा खुलासा - क्रिकट्रैकर हिंदी

CSK में होगी आर अश्विन की वापसी, स्पिनर ने खुद किया बड़ा खुलासा

रविचंद्रन अश्विन 2008 से लेकर 2015 तक CSK का हिस्सा थे।

Ravichandran Ashwin
Ravichandran Ashwin. (Photo Source: Twitter)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है। चेन्नई के पास हमेशा एक कोर ग्रुप था जिसे वह 14 साल से अधिक समय तक बनाए रखने में कामयाब रहे। टीम मैनेजमेंट ने इन खिलाड़ियों में काफी निवेश किया और बदले में उन्होंने टीम को चार आईपीएल खिताब जीतने में मदद की। CSK ने रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, ऋतुराज गायकवाड़ और मोइन अली को अगले साल के लिए रिटेन किया है।

CSK के फैन आगामी मेगा ऑक्शन के लिए उत्साहित हैं क्योंकि इस दौरान टीम कुछ पुराने चेहरों को चुन सकती है, और उन्ही में से एक नाम रविचंद्रन अश्विन का भी है। अश्विन 2008 से 2015 तक चेन्नई फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे। उन्होंने गत चैंपियन के लिए खेलते हुए बहुत आनंद लिया और अपने दमदार प्रदर्शन से वह भारतीय टीम में भी जगह बनाने में कामयाब रहे।

CSK के साथ दुबारा जुड़ना चाहते हैं आर अश्विन

अश्विन ने हाल ही में अपने यूट्यूब चैनल पर ’40 शेड्स ऑफ ऐश’ नाम से एक नया शो जारी किया, जहां उन्होंने ट्विटर पर फैंस द्वारा पूछे गए 40 सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान एक फैन ने उनसे चेन्नई में दोबारा वापिस आने को लेकर सवाल किया। तो इस पर अश्विन ने जो जवाब दिया वह काफी दिलचस्प था।

अश्विन ने कहा कि, “CSK एक ऐसी फ्रेंचाइजी टीम है जो मेरे दिल के बेहद करीब है। CSK तो मेरे लिए एक स्कूल की तरह है। एक ऐसी जगह जहां मैंने प्री केजी, केजी, एल के जी, यू केजी और प्राइमरी स्कूल और फिर मिडिल स्कूल पूरी की। इसके बाद मैंने हाई स्कूल किया और फिर 10वीं के बोर्ड परीक्षा की तैयारी की। यह सब करने के बाद मैं दूसरे अलग-अलग स्कूल में पढ़ने के लिए निकला।”

उन्होंने आगे कहा कि, “मैंने 11वीं और 12वीं के कुछ साल की पढ़ाई की इसके बाद फिर कुछ सालों तक बाहर पढाई की। इसके बाद फिर कुछ सालों के लिए मैं जूनियर कालेज में रहा लेकिन इन सभी चीजों को पूरा करने के बाद कोई भी अब घर वापसी की सोचता है। तो इसी तरह से मैं भी घर वापस लौटकर बेहद खुश रहूंगा लेकिन यह सबकुछ जो नीलामी होने वाली है उसके उपर निर्भर करेगा।”