पुजारा पर बरकरार है कोच द्रविड़ का भरोसा, कहा- 'वो रन बनाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है' - क्रिकट्रैकर हिंदी

पुजारा पर बरकरार है कोच द्रविड़ का भरोसा, कहा- ‘वो रन बनाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रहा है’

सेंचुरियन टेस्ट की दोनों पारी में पुजारा क्रमशः 0 और 16 रन बनाकर आउट हो गए थे।

Cheteshwar Pujara and Rahul Dravid
Cheteshwar Pujara and Rahul Dravid. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टेस्ट टीम के लिए लंबे समय से मध्य क्रम का खराब फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। मध्य क्रम के तीन बड़े बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे और विराट कोहली पिछले लंबे समय से रनों के लिए जूझते हुए नजर आए हैं। इन तीनों के बल्ला से बीते कुछ समय से शांत नजर आया है और एक भी बड़ी पारी देखने को नहीं मिली है। सेंचुरियन टेस्ट मैच में भी यही देखने को मिला था।

वहां भारत की सलामी जोड़ी केएल राहुल और मयंक अग्रवाल से टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी लेकिन उनके आउट होने के बाद एक बार फिर टीम का मिडिल आर्डर बिखरा हुआ नजर आया। पहली पारी में पुजारा बिना खाता खोले आउट हो गए थे। कोहली एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में नहीं बदल पाए, वहीं रहाणे अच्छी लय में लग रहे थे लेकिन 48 रन बनाकर आउट हो गए थे।

पुजारा के खराब फॉर्म को लेकर राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान

इस बीच जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने मध्यक्रम की खराब फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। द्रविड़ ने पुजारा को लेकर कहा कि, “वह अच्छा करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। निश्चित रूप से, वह और अधिक स्कोर करना चाहेंगे। मैं उसके फॉर्म से थोड़ा भी चिंतित नहीं हूं। जब-जब पुजारा बड़ा स्कोर करते हैं तब भारत जीत जाता है।”

द्रविड़ ने आगे कहा कि, “इसमें कई सारी चीजे हो सकती हैं। आपके करियर में कई बार ऐसा होता है कि आप अच्छी बल्लेबाजी कर रहे होते हो लेकिन बड़े स्कोर नहीं बना पाते हैं। हां हमारे लिए यह दो तीन बल्लेबाजों के साथ एक साथ हो रहा है। लेकिन उम्मीद है कि वह अच्छा करेंगे। वह जानते हैं कि इसे कैसे करना है, मुझे उम्मीद है कि वह आने वाले मैच में ऐसा करेंगे।”

बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट जोहान्सबर्ग में खेला जाना है, यहां पर दोनों टीमों के बीच अब तक पांच टेस्ट मैच खेले गए हैं जिसमे दो में भारत को जीत मिली है और तीन ड्रॉ रहे हैं।