इस तरह राहुल द्रविड़ ने विजय शंकर को बना दिया जबरदस्त मैच फिनिशर - क्रिकट्रैकर हिंदी

इस तरह राहुल द्रविड़ ने विजय शंकर को बना दिया जबरदस्त मैच फिनिशर

Vijay Shankar (Photo by Gareth Copley/Getty Images)
Vijay Shankar (Photo by Gareth Copley/Getty Images)

ऑलराउंडर विजय शंकर वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए छुपा रुस्तम साबित हो सकते हैं। हार्दिक पांड्या के टीम से बाहर होने के बाद विजय शंकर को ऑस्ट्रलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम में शामिल ‍किया गया और उन्होंने अपने जबरदस्त खेल से सभी का दिल जीत लिया है।

इससे पहले 2018 में भी उन्हें निद्हास टी20 टूर्नामेंट में भारत की ओर खेलने का मौका मिला था लेकिन वह इसमें कुछ खास नहीं कर सके और उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि इस बार उनके इरादे कुछ और ही दिखाई दे रहे हैं।
तमिलनाडु में जन्मे इस ऑलराउंडर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुछ धमाकेदार पारियां खेली। इसके बाद टीम प्रबंधन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में भी उन्हें नंबर 3 पर खेलाया।

मैंने सीमित ओवरों के मैचों में आत्मविश्वास से भरी बल्लेबाजी को खो दिया था : विजय शंकर भी अंडर 19 और इंडिया ए में कई खिलाड़ियों निखारने वाले राहुल द्रविड़ के शिष्‍य हैं। हाल ही में उन्होंने कहा कि द्रविड़ ने ही उनमें एक मैच फिनिशर बनने का आत्मविश्वास जगाया।

राहुल द्रविड़ ने बनाया मैच फिनिशर : विजय शंकर ने कहा कि 2012 में मैं पहली बार द्रवि़ड़ सर के चेन्नई में टीएनसीए क्लब मैच से पहले मिला था। वह तब मेरे आदर्श थे। उस समय मैं इतना घबरा गया था कि सचमुच ड्रेसिंग रूम में रुक गया था। दो दिन बाद, हम एक साथ बल्लेबाजी कर रहे थे और सभी युवाओं की तरह मैं उसे प्रभावित करना चाहता था।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए विजय शंकर ने कहा कि इसलिए मैंने कुछ असाधारण स्ट्रोक खेले। इस पर उन्होंने तुरंत मुझे सलाह दी कि हमारे पास बहुत समय है, इसलिए अपनी पारी को बनाओ। मैं चाहता हूं कि तुम पारी को समाप्त करो।

द्रविड़ की इस बात से मिला आत्मविश्वास : उन्होंने कहा कि निद्हास ट्रॉफी के फाइनल में भी बांग्लादेश के खिलाफ मैच में मेरा आत्मविश्‍वास बुरी तरह प्रभावित हुआ था। द्रविड़ ने ही मुझे रिलेक्स किया और कहा कि मेरे पास शॉट्स है और मैच जीतने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि 300 रनों का पीछा करते समय वह मुझे नंबर 5 पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजेंगे।