आजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ में किसे रिटेन करेगी राजस्थान रॉयल्स की टीम इसका फैसला करने के लिए टीम मैनेजमेंट ने ढूंढा नायाब तरीका - क्रिकट्रैकर हिंदी

आजिंक्य रहाणे और स्टीव स्मिथ में किसे रिटेन करेगी राजस्थान रॉयल्स की टीम इसका फैसला करने के लिए टीम मैनेजमेंट ने ढूंढा नायाब तरीका

Rajsthan Royals
Rajsthan Royals. (Photo Source: Twitter)

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के 11 वें संस्करण की तैयारीं अभी से सभी टीमों ने शुरू कर दी है और इस बार आईपीएल में अपने 2 साल बैन के बाद वापसी कर रही दो टीम चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स को एक बार फिर से अपनी पूरी टीम को बनाने का काम करना होगा ताकि वे आईपीएल में अपनी वापसी जोरदार तरीके से कर सके. जहाँ चेन्नई ने अपने तीन रिटेन करने वाले खिलाड़ियों के बारे में पहले ही बता दिया हैं, वहीं राजस्थान रॉयल्स ने अपने किस खिलाड़ी को रिटेन करना हैं इसका एक नायब तरीका निकाला हैं.

फैन्स बताएँगे किसे करे रिटेन

राजस्थान रॉयल्स टीम ने आईपीएल के 11 वें संस्करण के लिए अपने तीन रिटेन किये जाने वाले खिलाड़ियों के बारे में अपने फैन्स से राय ली है, जिसमे टीम के फैन्स इस बात का निर्णय करेंगे कि टीम इस बार आईपीएल में कौन से तीन खिलाड़ियों को रिटेन करे. राजस्थान रॉयल्स ने इसके लिए ट्विटर पर अपने फैन्स से ट्विट करके पूछा हैं.

स्टीव स्मिथ या आजिंक्य रहाणे

राजस्थान रॉयल्स ने पांच खिलाड़ियों के बारे में अपने फैन्स से राय ली है, जिसमे उनकी टीम के लिए कप्तानी करने वाले स्टीव स्मिथ, भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे के अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के आलराउंडर खिलाड़ी जेम्स फाकनर के अलावा दो भारतीय खिलाड़ी धवन कुलकर्णी और रजत भाटिया शामिल हैं.

फैन्स ने इनको दिया अपना समर्थन

राजस्थान रॉयल्स के इस तरह से अपने फैन्स से सोशल मीडिया में राय लेने के बाद फैन्स ने भी इसमें काफी दिलचस्पी दिखाई और स्टीव स्मिथ, जेम्स फाकनर को रिटेन करना पर अपनी सहमती जताई जबकि आलराउंडर रजत भाटिया और मुंबई के तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी को रिटेन का करने पर वोट दिया. राजस्थान रॉयल्स टीम के इस तरह से अपने फैन्स को जोड़ने और उन्हें भी आईपीएल नीलामी में शामिल करने का एक ये एक अनोखा प्रयास है और अब देखना होगा कि जब 27 और 28 जनवरी को आईपीएल में खिलाड़ियों की नीलामी होती है तो राजस्थान टीम मैनेजमेंट अपने फैन्स की कितनी सुनता है.

यहाँ पर देखिये फैन्स ने किस खिलाड़ी को दिया कितना समर्थन