in , ,

बीसीसीआई ने खेल रत्न के लिए विराट और द्रोणाचार्य के लिए राहुल का नाम भेजा

पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर को ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देने के लिए सिफारिश की है

Virat Kohli press conference
Virat Kohli speaks in press conference. (Photo Source: Twitter)

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय टीम के वर्तमान कप्तान विराट कोहली का नाम भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने खेल रत्न पुरस्कार के लिए नामित करने का फैसला लिया है भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को राजीव गांधी खेल रत्न सम्मान से नवाजा जाएगा और पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार क्रिकेट के क्षेत्र में मिलने वाला सबसे बड़ा सम्मान है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर को ध्यानचंद लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड देने के लिए सिफारिश की है वही प्रशंसकों की समिति प्रमुख विनोद राय ने राहुल द्रविड़ के नाम की पुष्टि द्रोणाचार्य पुरस्कार देने के लिए की है विनोद राय का कहना था हमने विभिन्न वर्गों में सरकार को कई खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं. जिसमें पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ वर्तमान कप्तान विराट कोहली और पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर का भी नाम शामिल है.

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली का नाम दूसरी बार खेल रत्न के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने नामांकित किया है साल 2016 में भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने कोहली का नाम भेजा था लेकिन उस वक्त रियो ओलंपिक के 3 खिलाड़ियों को पुरस्कार मिला था जिसमें पीवी सिंधु दीपा करमाकर और साक्षी मलिक को दिया गया था.

वहीं बीसीसीआई ने द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए राहुल द्रविड़ का नाम भेजा है क्योंकि इस साल राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में भारत के अंडर-19 टीम ने विश्व कप का खिताब अपने नाम किया है और यही वजह है कि राहुल द्रविड़ का नाम द्रोणाचार्य पुरस्कार के लिए भेजा गया है राहुल द्रविड़ भारत ए टीम के कोच हैं.

वही बात करें सुनील गावस्कर की तो सुनील गावस्कर का भी योगदान भारतीय क्रिकेट में अहम रहा है और यही वजह है कि उन्हें ध्यानचंद पुरस्कार दिया जाता है सुनील गावस्कर को पहले अर्जुन पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारी के बाद बॉलीवुड के दिग्गजों ने भी ट्विटर पर उनकी तारीफ़

MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी और जीवा का आया शानदार वीडियों देखिये किस तरह से अपनी बेटी को तैयार कर रहे पापा धोनी