रकीबुल हसन की कप्तानी में बांग्लादेश खेलेगी 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप - क्रिकट्रैकर हिंदी

रकीबुल हसन की कप्तानी में बांग्लादेश खेलेगी 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप

2020 अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली बांग्लादेशी टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा थे रकीबुल हसन।

Rakibul Hasan
Rakibul Hasan. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

वेस्टइंडीज में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए बाएं हाथ के स्पिनर रकीबुल हसन को बांग्लादेश टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने मंगलवार, 7 दिसंबर को यह फैसला सुनाया। 19 वर्षीय हसन, यूएई में होने वाले अंडर 19 एशिया कप के आगामी संस्करण में बांग्लादेश का नेतृत्व करते हुए दिखेंगे।

एशिया कप में हिस्सा लेने के बाद बांग्लादेश अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए वेस्टइंडीज के लिए उड़ान भरेगा। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के खेल विकास के मुख्य चयनकर्ता सज्जाद अहमद ने क्रिकबज के हवाले से कहा है कि, “हमने रकीबुल को चुना है क्योंकि वह टीम का सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी है और मैदान में लड़कों को अच्छी तरह से संभाल सकता है।”

रकीबुल बांग्लादेश टीम का एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं, उन्होंने 2020 में अकबर अली के नेतृत्व में वर्ल्ड कप जीता था। वह अपनी टीम के लिए स्टैंडआउट गेंदबाज था, जिसने 3.05 की अविश्वसनीय इकॉनमी दर से छह मैचों में 12 विकेट लिए थे। रकीबुल ने पांच प्रथम श्रेणी, आठ लिस्ट ए और 18 टी-20 मैच खेले हैं और तीनों फॉर्मेट मिलाकर कुल 40 विकेट लिए हैं।

हाल ही में समाप्त हुए त्रिकोणीय सीरीज में बांग्लादेश के अंडर 19 टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया था

हाल ही में खेले गए अंडर 19 त्रिकोणीय सीरीज में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ईडन गार्डन्स में खेले गए इस सीरीज के फाइनल मैच में बांग्लादेश ने इंडिया बी-अंडर 19 टीम को 181 रनों के विशाल अंतर से हराने में कामयाब रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश अंडर 19 टीम ने 234 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम महज 53 रनों पर ढेर हो गई। टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू पाए और पूरी टीम सिर्फ 21.3 ओवर में ऑलआउट हो गई।

अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए बांग्लादेश की 15 सदस्यीय टीम

रकीबुल हसन (कप्तान), प्रांतिक नौरोज नबील (उपकप्तान), महफिजुल इस्लाम, इफ्तिखार हुसैन, एसएम मेहरोब हसन, एच मोल्लाह, अब्दुल्ला अल ममून, गाजी मोहम्मद तहजीबुल इस्लाम, अरिफुल इस्लाम, मोहम्मद फहीम, मोहम्मद मुस्फिक हसन, रिपोन मंडल, मोहम्मद अशिकुर जमान, तंजिम हसन शाकिब, नैमुर रोहमान नयन।