रमीज राजा को मिलेगी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जिम्मेदारी - क्रिकट्रैकर हिंदी

रमीज राजा को मिलेगी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जिम्मेदारी

एहसान मनी की जगह लेंगे रमीज राजा।

Ramiz Raja
Ramiz Raja. (Photo Source: Twitter)

आने वाले दिनों में आपको पाकिस्तान क्रिकेट में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसका बड़ा कारण है रमीज राजा। जी हां, लंबे समय तक क्रिकेट के मैदान पर राज करने वाले रमीज राजा को अब नई जिम्मेदारी मिली है और अब वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन के रूप में काम करते हुए नजर आएंगे जिसके बाद पाक क्रिकेट के अच्छे दिन आ सकते हैं।

किसकी जगह लेंगे रमीज राजा?

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड हमेशा से सुर्खियों में बना रहता है। कभी किसी फैसले को लेकर, तो कभी किसी कोच के साथ अनबन को लेकर लेकिन अब लगता है कि रमीज राजा के आने के बाद से बोर्ड की छवि में सुधार आएगा। साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट में रुकी हुई कई चीजें रफ्तार पकड़ेंगी। आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ये पद किसी अनुभवी व्यक्ति को देना चाहते थे, जिसमें रमीज राजा एकदम फिट बैठते हैं।

*एहसान मनी की जगह लेंगे रमीज राजा ।
*3 साल से चेयरमैन पद पर थे एहसान मनी।
*रिपोर्ट्स के मुताबिक, रमीज राजा और एहसान मनी से मिले थे प्रधानमंत्री इमरान खान।
*पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पैट्रन इन चीफ हैं इमरान खान।

कैसा रहा था पाकिस्तान के लिए रमीज राजा का करियर?

पाकिस्तान क्रिकेट के शीर्ष खिलाड़ियों में रमीज राजा का नाम आता है। मैदान के साथ-साथ इस खिलाड़ी ने कमेंट्री की दुनिया में भी अपनी धाक जमाई है। साथ ही रमीज राजा कई क्रिकेट शो और कई अंतरराष्ट्रीय मैचों में बतौर मुख्य एंकर की भी भूमिका निभा चुके हैं। साथ ही वो अपने यूट्यूब चैनल के जरिए भी क्रिकेट के हर मुद्दों पर अपनी राय रखते हैं और हमेशा पाकिस्तान क्रिकेट को सबसे आगे देखना चाहते हैं।

*रमीज राजा ने अपने देश के लिए 57 टेस्ट मैच खेले हैं।
*198 वनडे मैचों में पाकिस्तान टीम की जर्सी पहन चुके हैं रमीज राजा।
*क्रिकेट वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा थे राजा।