2 दिन देरी के साथ शुरू होगें रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मुकाबले, BCCI ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम - क्रिकट्रैकर हिंदी

2 दिन देरी के साथ शुरू होगें रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मुकाबले, BCCI ने जारी किया संशोधित कार्यक्रम

सभी आठ टीमों के खिलाड़ियों का RT-PCR टेस्ट होगा और उसके बाद वो बायो-बबल में ही रहेंगे।

BCCI. (Photo by Aniruddha Chowhdury/Mint via Getty Images)
BCCI. (Photo by Aniruddha Chowhdury/Mint via Getty Images)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रणजी ट्रॉफी नॉकआउट मुकाबलों को 2 दिन देरी से पहले के कार्यक्रम के अनुसार शुरू करने का फैसला किया है। क्वार्टर फाइनल मुकाबले 6 जून और फाइनल मुकाबला 22 से 26 जून को खेला जाएगा।

दोनों सेमी-फाइनल मुकाबले 12 जून की जगह अब 14 जून को खेले जायेंगे। BCCI ने इसको लेकर सभी क्षेत्रीय प्रभाग को इस बारे में जानकारी साझा कर दी गई है। नॉकआउट राउंड के सभी मुकाबले बैंगलोर में खेले जाएंगे।

बता दें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन से पहले, बंगाल, झारखंड, मुंबई, उत्तराखंड, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पंजाब, और मध्य प्रदेश के बीच में प्री-क्वार्टर फाइनल राउंड के मुकाबले खेले जा चुके हैं।

बंगाल और झारखंड के बीच पहला क्वार्टर फाइनल राउंड वहीं मुंबई और उत्तराखंड के बीच दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला होना है। तीसरा क्वार्टर फाइनल कर्नाटक और उत्तराखंड के बीच और चौथा पंजाब बनाम मध्यप्रदेश के बीच होगा। यह सभी मुकाबले 6 से 10 जून के बीच में खेले जाएंगे। वही सेमी-फाइनल मुकाबला 14 से 18 जून के बीच में होगा और फाइनल मुकाबला 22 से 26 जून के बीच में खेला जाएगा।

टूर्नामेंट हिस्ट्री में पहली बार रणजी ट्रॉफी 2020-21 कोविड की वजह से आयोजित नहीं की गई थी। अब 2 साल बाद फिर से रणजी ट्रॉफी आखिरकार आयोजित की गई जिसमें पहला हाफ IPL 2022 सीजन के पहले खेला गया वहीं बाकी के बचे मैच IPL खत्म होने के बाद आयोजित किए जा रहे हैं। हालांकि कोरोना को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी गई थी।

इसके अलावा नॉकआउट स्टेज की सभी आठ टीमों के खिलाड़ियों का RT-PCR टेस्ट होगा और उसके बाद वो बायो-बबल में ही रहेंगे। सभी खिलाड़ियों को कोविड टेस्ट कराना जरूरी है। बिना टेस्ट के किसी भी खिलाड़ी को खेलने की अनुमति नहीं होगी है। रणजी के पिछले सीजन में सौराष्ट्र और बंगाल के बीच में फाइनल मुकाबला हुआ था।

रणजी ट्रॉफी 2021-22 नॉकआउट स्टेज कार्यक्रम:

6 से 10 जून पहला क्वार्टर फाइनल बंगाल बनाम झारखंड

6 से 10 जून दूसरा क्वार्टर फाइनल मुंबई बनाम उत्तराखंड

6-10 जून तीसरा क्वार्टर फाइनल कर्नाटक बनाम उत्तर प्रदेश

6-10 जून चौथा क्वार्टर फाइनल पंजाब बनाम मध्य प्रदेश

14 से 18 जून पहला सेमी-फाइनल मुकाबला

14 से 18 जून दूसरा सेमी-फाइनल मुकाबला

22 से 26 जून फाइनल मुकाबला