राशिद खान ने अपनी ड्रीम हैट्रिक का किया खुलासा, इन दिग्गजों को बनाना चाहते हैं अपना शिकार - क्रिकट्रैकर हिंदी

राशिद खान ने अपनी ड्रीम हैट्रिक का किया खुलासा, इन दिग्गजों को बनाना चाहते हैं अपना शिकार

राशिद खान वर्तमान में जारी आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस (GT) के लिए खेल रहे हैं।

Rashid Khan. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)
Rashid Khan. (Photo by Matthew Lewis-ICC/ICC via Getty Images)

अफगानिस्तान के लेग-स्पिनर राशिद खान पिछले कुछ वर्षों में क्रिकेट की दुनिया के सबसे प्रभावशाली गेंदबाजों में से एक बन गए हैं। उन्होंने अब तक के अपने करियर में एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स जैसे महान बल्लेबाजों को अपना शिकार बना चुके हैं। राशिद खान वर्तमान में गेंदबाजों के लिए आईसीसी पुरूष टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज हैं। हालांकि, वह कुछ मौकों पर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर भी रहे हैं।

हाल ही में, राशिद खान ने अपनी ड्रीम हैट्रिक के बारे में खुलासा किया है। अफगानिस्तान के लेग-स्पिनर ने कहा वह आधुनिक युग के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के विकेट लेकर अपनी ड्रीम हैट्रिक पूरा करना चाहेंगे। उनकी ड्रीम हैट्रिक में भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली, पाकिस्तान के सुपरस्टार बाबर आजम और न्यूजीलैंड के शानदार कप्तान केन विलियमसन शामिल हैं।

राशिद खान ने अपनी ड्रीम हैट्रिक के लिए दिग्गज बल्लेबाजों का किया चयन

यूट्यूब चैनल 12वें खिलाड़ी पर अपनी ड्रीम हैट्रिक के बारे में पूछे जाने पर राशिद खान ने कहा: विराट (कोहली), बाबर आजम, और केन विलियमसन।

आपको बता दें, केन विलियमसन और राशिद खान साल 2017 से 2021 तक सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए आईपीएल (IPL) में एक-साथ खेल चुके हैं। जहां तक उनकी मैदानी जंग की बात है, तो अफगानिस्तान के स्पिनर ने कीवी बल्लेबाज को केवल एक बार आउट किया है, जबकि न्यूजीलैंड के कप्तान ने उनके खिलाफ 29 गेंदों पर 30 रन बनाए हैं।

जहां तक ​​विराट कोहली के साथ राशिद खान की लड़ाई का सवाल है, तो वह भारतीय बल्लेबाज को 24 गेंदों में 21 रन देकर केवल एक बार आउट करने में सफल रहे हैं। वहीं, राशिद खान ने बाबर आजम को  पांच बार आउट किया है। आपको बता दें, राशिद खान वर्तमान में जारी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में गुजरात टाइटंस (GT) के लिए खेल रहे हैं। उन्होंने अब तक सात मैचों में 22.75 के औसत और 6.50 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट चटकाएं हैं।