द हंड्रेड में मैच के दौरान राशिद खान ने कुछ इस तरह जताया अपने देश के प्रति प्यार - क्रिकट्रैकर हिंदी
हिंदी

द हंड्रेड में मैच के दौरान राशिद खान ने कुछ इस तरह जताया अपने देश के प्रति प्यार

द हंड्रेड में एलिमिनेटर मैच में राशिद खान ट्रेंट रॉकेट्स के लिए खेलते हुए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे।

Rashid Khan. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Rashid Khan. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान इस वक्त अपनी जिंदगी के मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। राशिद इस वक्त इंग्लैंड में द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल रहे हैं लेकिन उनकी एक नजर अपने मुल्क पर बनी हुई है जिस पर तालिबान ने हाल ही में कब्जा कर लिया है। शुक्रवार को द हंड्रेड में ट्रेंट रॉकेट्स की टीम जब मैदान पर उतरी तब राशिद अलग ही रूप में नजर आए।

राशिद खान ने इस मैच के दौरान अफगानिस्तान के प्रति अपना प्यार दिखाते हुए अपने चेहरे पर अफगानिस्तान के झंडे की पेंटिंग बनाई थी। राशिद का परिवार अभी भी अफगानिस्तान में मौजूद है जिसको लेकर वो काफी चिंतित हैं। हालांकि, राशिद ने इन मुश्किल हालातों में भी द हंड्रेड में अच्छा प्रदर्शन किया और उनके इस जज्बे को देखते हुए क्रिकेट जगत के कई खिलाड़ियों ने उनकी तारीफ भी की है।

आखिरी मैच में राशिद खान नहीं कर पाए कमाल

हाल ही में राशिद से बातचीत करते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने बताया था कि राशिद इस वक्त मुश्किल में हैं और अपने परिवार को लेकर बेहद चिंतित हैं। हालांकि, शुक्रवार को द हंड्रेड में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में राशिद का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। बल्लेबाजी करते हुए राशिद 9 गेंदों में महज 7 रन ही बना सके। वहीं, गेंदबाजी के दौरान 15 गेंदों में 26 रन देकर उन्हें कोई विकेट हासिल नहीं हुआ।

यहां देखिए राशिद का ट्वीट

ट्रेंट रॉकेट्स हुई द हंड्रेड से बाहर

शुक्रवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में ट्रेंट रॉकेट्स को सदर्न ब्रेव के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ट्रेंट रॉकेट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 100 गेंदों में महज 96 रन बनाए। इस मैच में उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज डेविड मलान, एलेक्स हेल्स और डार्सी शार्ट ने बल्ले से निराश किया और एक वक्त उनकी टीम का स्कोर 31/4 हो गया था। जवाब में सदर्न ब्रेव की टीम ने 97 रनों के लक्ष्य को मात्र 68 गेंदों में सात विकेट रहते हुए हासिल कर लिया। अब सदर्न ब्रेव की टीम आज यानी 21 अगस्त को बर्मिंघम फीनिक्स के साथ लॉर्ड्स के मैदान पर द हंड्रेड का फाइनल मैच खेलेगी।