in , , ,

अपने देश के प्रेसिडेंट के बाद शायद मैं दूसरा सबसे फेमस व्यक्ति हूँ – राशिद खान

जब मैं बस में बैठने के लिए गया तो उस समय मेरे एक दोस्त ने मुझे स्क्रीनशॉट

Rashid Khan
Rashid Khan celebrates a wicket. (Photo Source: Twitter)

अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान की मौजूदा समय में सबसे अधिक विश्व क्रिकेट में चर्चा हो रही है. लिमिटेड ओवर में उनके प्रदर्शन को देखने के बाद सबसे अधिक तारीफ़ हुयीं. आईपीएल 11 में राशिद खान ने जिस तरह का प्रदर्शन करा उसी वजह से सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल तक का सफर तय कर सकी थी लेकिन उसे वहां पर चेन्नई सुपर किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था. वहीँ यदि बात करी जाएँ दूसरे क्वालीफायर मैच की तो उसमें राशिद के प्रदर्शन को देखने के बाद सचिन तेंदुलकर से लेकर अफगानिस्तान प्रेसिडेंट ने उनकी तारीफ़ करी थी.

राशिद खान ने खुद की इतनी प्रशंसा मिलने के बाद हाल में ही क्रिकबज्ज में लिखे उनके एक बयान में उन्होंने बताया कि जब सचिन ने उनकी तारीफ़ करते हुए मौजूदा समय में टी-20 का सबसे शानदार बल्लेबाज़ बताया. जिसके बाद उन्हें महान खिलाड़ी से ऐसी प्रशंसा मिलने के बाद थोड़ी देर लगी खुद को सम्भालने में.

अपने बयान में राशिद ने कहा कि “जब मैं बस में बैठने के लिए गया तो उस समय मेरे एक दोस्त ने मुझे स्क्रीनशॉट सचिन के ट्विट का भेजा और उसे देखने के बाद मैं बिल्कुल अचम्भे में पड़ गया उसके बाद मुझे लगभग 1 से 2 घंटे लग गयें कि मुझे क्या रिप्लाई देंना चाहिए. मुझे नहीं पता कि क्या लिखना चाहिए था लेकिन आखिर में मैंने रिप्लाई किया. पूरे अफगानिस्तान ने उस ट्विट को देखा क्योंकि सचिन तेंदुलकर वहां भी बहुत अधिक फेमस है और उनसे ऐसी प्रशंसा मिलने के बाद सभी को अचंभित कर गया.”

अभी तक करियर का सबसे बड़ा विकेट

आईपीएल 2018 में राशिद खान ने काफी बड़े विकेट हासिल किये इसी में से जब उनसे इस सीजन के सबसे विकेट के साथ उनके करियर का सबसे विकेट कौन सा है अभी तक तो राशिद ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि “विराट कोहली, एबी डीविलियर्स और महेंद्र सिंह धौनी का विकेट हासिल करना सबसे बड़ी बात थी. यहाँ तक की मैं इन विकेटों को अपने करियर का सबसे बड़ा विकेट मानता हूँ क्योंकि ये खिलाड़ी स्पिन के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक है.

फेमस होने पर कैसा लगता है

इतने व्यस्त होने के कारण राशिद खान को अपने परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका नहीं मिलता है. वह अपने इस मेहनत को पुरस्कार के रूप में देखते है. साथ ही वह खुद को प्रेसिडेंट के बाद दूसरा सबसे फेमस खिलाड़ी मानते है.

“जहाँ तक मैं जानता हूँ कि देश के प्रेसिडेंट के बाद मैं अफगानिस्तान का दूसरा सबसे फेमस इंसान मैं हूँ.”

Wriddhiman Saha. (Photo Source: Twitter)

रिद्धिमान साहा अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले एकमात्र टेस्ट से चोटिल होने के कारण हुए बाहर

(Photo Source: Twitter)

क्रिस गेल और शिखर धवन ने सिएट अवार्ड्स में इस तरह लगायीं स्टेज पर आग