राशिद खान ने भारतीय नागरिकता को लेकर पहली बार बोला इस मामले में - क्रिकट्रैकर हिंदी

राशिद खान ने भारतीय नागरिकता को लेकर पहली बार बोला इस मामले में

Rashid Khan
Rashid Khan of Sunrisers Hyderabad celebrates fall of a wicket. (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

राशिद खान मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट के लिए एक चमत्कार के रूप में देखे जा रहे है. 19 साल का यह युवा लेग स्पिनर खिलाड़ी हर किसी के लिए प्रेरणा का काम कर रहा है. आईपीएल 11 सीजन में राशिद के प्रदर्शन को देखकर हर कोई उनकी तारीफ़ कर रहा है. जिस वजह से वह सभी के लिए एक चर्चा का विषय बने हुए है. सिर्फ फैन्स ही उनके प्रदर्शन को लेकर अपनी प्रतिक्रिया नहीं व्यक्त कर रहे है बल्कि क्रिकेट जगत के साथ अफगानिस्तान के प्रेसिडेंट भी ट्विट कर उनकी तारीफ़ करी.

कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मैच में राशिद खान ने अकेले अपने दम पर टीम को फाइनल का टिकट दिलवाया था. उनके आलराउंडर प्रदर्शन को देखकर हर किसी ने तारीफों के पुल बांधे थे और अब फैन्स ने भारत सरकार से उन्हें भारतीय नागरिकता देने की बात तक कह डाली. राशिद ने मैच में सिर्फ 10 गेंदों में 34 रन बनाएं इसके अलावा गेंदबाजी में 4 ओवर करके 19 रन देने के साथ 3 महत्वपूर्ण विकेट भी निकाले.

राशिद ने ठुकराया ऑफर

भारतीय फैन्स राशिद के शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद भारतीय सरकार से ट्विटर पर यह मांग कर रहे है कि वह राशिद को यहाँ की नागरिकता देने का काम करे क्योंकिं वह राशिद को भारतीय क्रिकेट से खेलते हुए देखना चाहते है. जिस वजह से लोग विदेश मंत्री से यह मांग कर रहे है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन आतिफ मशाल ने इस तरह के ऑफर पर अपनी तरफ से तुरंत प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने सभी का आभार प्रकट किया लेकिन उन्होंने यह भी इशारा किया कि राशिद सिर्फ अपने देश के लिए ही खेलेंगे. राशिद ने भी आतिफ के इस ट्विट का जवाब देने में देर नहीं लगायीं और उन्होंने ट्विट कर लिखा कि “मैं अफगान होने के नाते गर्व महसूस करता हूँ और मेरा काम अपने देश के लिए बेहतर करना है. हमें शांती को आगे बढ़ाना होगा जो हमारे देश के लिए जरुरी है.”

यहाँ पर देखिये उस ट्विट को