in

राशिद खान से नंबर वन का ताज छीन सकते हैं ये आलराउंडर

राशिद खान को अपने इस नंबर वन के ताज को अपनी टीम के साथी खिलाड़ी मोहम्मद नबी सहित कई खिलाड़ियों से खतरा बना हुआ है।

Afghan cricketer Rashid Khan celebrates. (Photo Source: ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)
 Rashid Khan  (Photo Source: ISHARA S. KODIKARA/AFP/Getty Images)

अफगानिस्तान के बहुचर्चित आलराउंडर राशिद खान वनडे की आईसीसी रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं। राशिद खान को अपने इस नंबर वन के ताज को अपनी टीम के साथी खिलाड़ी मोहम्मद नबी सहित कई खिलाड़ियों से खतरा बना हुआ है। ये खिलाड़ी कभी भी अपना प्रदर्शन अच्छा करके ये ताज खुद ले सकते हैं।

मोहम्मद नबी की है नंबर वन पर नजर

मोहम्मद नबी ने वनडे में 106 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 28 की औसत से 2449 रन बनाये हैं। मोहम्मद नबी ने अब तक 12 हाफ सेंचुरी भी बनार्इं हैं। यही नहीं उन्होंने अपने कैरियर में 82 सिक्स भी लगाये हैं। आलराउंडर मोहम्मद नबी ने 114 विकेट लिये है। उनकी आईसीसी रेटिंग 337 पाइंट की चल रही है। फिलहाल वह इस समय तीसरे नंबर पर हैं। लेकिन उनकी नजर नंबर वन पर टिकी हुई है।

Shakib Al Hasan of Bangladesh. (Photo Source: Twitter)
Shakib Al Hasan of Bangladesh. (Photo Source: Twitter)

शकीब अल हसन कभी भी कर सकते हैं कब्जा

राशिद खान को कड़ी चुनौती देने वालों में बांग्लादेश के शकीब अल हसन प्रमुख हैं। यह बांग्लादेशी खिलाड़ी बैट और बॉल दोनों से ही राशिद खान को अच्छी खासी टक्कर दे सकता है। 31 वर्षीय बांग्लादेशी खिलाड़ी राशिद खान से अधिक पीछे नहीं है। इन दोनों में केवल एक प्वाइंट का अंतर है। राशिद खान 353 अंकों के साथ टॉप पर हैं जबकि शकीब अल हसन 352 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।कभी भी पलटवार करके नंबर वन पर पहुंच सकते हैं।

मोहम्मद हफीज भी हैं दावेदार लेकिन अभी हैं दूरियां

पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज भी राशिद खान के स्थान पर नंबर वन बनना चाहते हैं। वह चौथे नंबर पर हैं। लेकिन इनके बारे में यह कहा जा सकता है कि उन्हें बहुत मेहनत करनी होगी । वह लिस्ट में भले ही चौथे नंबर पर हैं लेकिन उनके प्वाइंटों में काफी अंतर है। मोहम्मद हफीज इस समय 296 अंकों के साथ चौथे स्थान पर बने हुए हैं।

MS Dhoni, Virat Kohli and Ravi Shastri. (Photo by DIBYANGSHU SARKAR/AFP/Getty Images)

कोच रवि शास्त्री वर्ल्डकप में विराट कोहली को उतार सकते हैं नंबर 4 पर, बताई यह वजह

Chris Gayle of West Indies

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में विंंडीज़ टीम में इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी, वर्ल्ड कप टीम बनाने की कोशिश