न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए हेलीकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस कर रहे हैं राशिद खान - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए हेलीकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस कर रहे हैं राशिद खान

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में अच्छे लय में नजर आ रहे हैं राशिद खान।

Rashid Khan doing batting practice (Photo Source: Instagram)
Rashid Khan doing batting practice (Photo Source: Instagram)

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अफगानिस्तान की टीम को अगला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है। इस वर्ल्ड कप में अफगानी टीम अब तक चैंपियन की तरह खेलते हुए दिखी है, बल्लेबाजों से लेकर गेंदबाज तक हर किसी ने अपना बहुमूल्य योगदान दिया है। लेकिन इसी बीच कीवी टीम के खिलाफ मुकाबले से पहले अफगानिस्तान के फिरकी गेंदबाज राशिद खान गेंद की बजाय बल्ले से प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे हैं।

दरअसल, राशिद खान ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा किया है, जिसमें वह इस बड़े मुकाबले से पहले बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें राशिद हेलीकॉप्टर शॉट के अलावा कई तरह के शॉट्स की प्रैक्टिस कर रहे हैं। राशिद गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छे बल्लेबाज भी हैं और उनके पास बड़े-बड़े शॉट खेलने की काबिलियत भी है। टी-20 में उनके नाम एक अर्धशतक भी दर्ज है।

यहां देखिये राशिद खान का वह वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rashid Khan (@rashid.khan19)

राशिद का यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है और महज कुछ ही घंटो में इस वीडियो को लगभग एक लाख से अधिक लोग पसंद कर चुके हैं। साथ ही कुछ क्रिकेटरों ने उनके बल्लेबाजी करने के इस अंदाज पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है।

दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम

7 नवंबर को जब अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम आमने सामने होंगी तो दोनों ही टीमों की नजरें इस मुकाबले को जीतने पर होगी। न्यूजीलैंड की टीम अब तक कुल 4 मुकाबले खेल चुकी है जिसमें से उन्होंने तीन में जीत दर्ज की है और एक में हार। अगर वह इस मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा देती है तो वह सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।

वहीं, अगर अफगानिस्तान की बात करें तो उनकी टीम चार में से अब तक कुल 2 मुकाबले जीत पाई है। वहीं दो में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा है। अगर इस मुकाबले में अफगानी टीम कीवी टीम को शिकस्त देने में कामयाब होती है तो उनके लिए भी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद बरकरार रहेगी और उनके जीतने से टीम इंडिया भी टॉप 2 की रेस में बनी रहेगी।