राशिद लतीफ को नहीं समझ आया क्यों वर्ल्ड कप टीम में हुआ आजम खान का चयन - क्रिकट्रैकर हिंदी

राशिद लतीफ को नहीं समझ आया क्यों वर्ल्ड कप टीम में हुआ आजम खान का चयन

पाकिस्तान को टी-20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ खेलना है।

Rashid Latif
Rashid Latif. (Photo Source: Twitter)

पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ ICC टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई पाकिस्तान टीम को देखकर काफी हैरान हुए हैं और इसको लेकर उन्होंने चयन समिति पर निशाना साधा है। अक्टूबर में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने हाल ही में अपने 15 खिलाड़ियों का नाम जारी किया था। इस टीम में पाकिस्तान के अनुभवी खिलाड़ियों शोएब मलिक और वहाब रियाज को जगह नहीं दी गई है।

राशिद लतीफ ने सबसे पहले टीम में आजम खान की जगह को लेकर सवाल खड़ा किया है। लतीफ आजम खान को बतौर विकेटकीपर टीम में देखकर काफी हैरान हुए हैं और उनका मानना है कि अगर आजम खान बतौर बल्लेबाज भी टीम में शामिल होते तो उससे कोई परेशानी नहीं होती।

आजम खान को टीम में देख क्यों हैरान हुए राशिद लतीफ?

ARY न्यूज के एक प्रोग्राम में राशिद लतीफ ने कहा कि “बतौर विकेटकीपर आजम खान का चयन होना मुझे समझ नहीं आ रहा। अगर वो बल्लेबाज के तौर पर भी टीम में होता तो मुझे कोई परेशानी नहीं होती। अभी तक हर जगह टीम सरफराज अहमद के साथ आगे बढ़ रही थी लेकिन वो अचानक से टीम से बाहर हो चुके हैं। इसका यही मतलब निकलता है कि आपकी चयन नीति विफल हो चुकी है क्योंकि आजम खान टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर शामिल नहीं किए जा सकते।”

आजम खान को लेकर सवाल किए जाने पर पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम ने कहा कि, “मैं आपकी बात समझ रहा हूं राशिद (भाई)। अगर आप हमारे पिछले दौरों पर नजर डालें तो हम 20 से अधिक खिलाड़ियों को चुनने थे जिनमें आजम खान और सरफराज अहमद दोनों ही टीम के साथ थे। इस बार हमें सिर्फ 15 खिलाड़ियों को चुनने की अनुमति थी इसलिए हमने सोचा कि आजम मध्यक्रम में किसी अन्य विकेटकीपर की तुलना में अधिक फिट बैठते हैं।”