क्या जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन भी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे मोहम्मद सिराज? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या जोहान्सबर्ग टेस्ट के दूसरे दिन भी गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे मोहम्मद सिराज?

जोहान्सबर्ग टेस्ट के पहले दिन मोहम्मद सिराज गेंदबाजी के दौरान चोटिल हो गए थे।

Mohammed Siraj. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)
Mohammed Siraj. (Photo by PHILL MAGAKOE/AFP via Getty Images)

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज जोहान्सबर्ग में जारी तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन हैमस्ट्रिंग इंजरी से जूझते नजर आए। सिराज इस इंजरी के चलते पहले दिन महज 3.5 ओवर की गेंदबाजी कर पाए। उनका ओवर शार्दुल ठाकुर ने पूरा किया। सिराज की चोट से टीम इंडिया किस चिंताएं बढ़ गई है, लेकिन टीम इंडिया के सीनियर स्पिनर आर अश्विन को उम्मीद है कि सिराज दूसरे दिन गेंदबाजी कर पाएंगे।

बता दें कि पहले टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह भी गेंदबाजी करने के दौरान चोटिल हो गए थे और इस वजह से उन्हें एक सत्र का खेल भी छोड़ना पड़ा था लेकिन उन्होंने बाद में वापसी करते हुए शानदार गेंदबाजी की थी और टीम इंडिया के ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया था।

सिराज के चोट पर अश्विन ने दिया बड़ा अपडेट

इस बीच जब पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद आर अश्विन से सबसे पहले सिराज की फिटनेस को लेकर ही सवाल किया गया। अश्विन ने कहा कि, “मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर नजर बनाए हुए है, अभी इस पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। ऐसी चोटों पर मेडिकल टीम पहले बर्फ से सेंक करती है और फिर अगले कुछ घंटे स्थिति पर नजर रखी जाती है। उनका इतिहास को देखते हुए ऐसा लगता है कि सिराज मैदान पर लौटेंगे और टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

सेंचुरियन टेस्ट में 113 रनों से ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद जोहानिसबर्ग टेस्ट के पहले दिन टीम इंडिया का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। विराट कोहली पीठ में दर्द के चलते नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं। राहुल ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन टीम इंडिया पहली पारी में महज 202 रनों पर सिमट गई।

राहुल ने 50 और आर अश्विन ने 46 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा कोई और बल्लेबाज बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं कर पाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 35 रन बना लिए हैं। दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत से 167 रन पीछे है, लेकिन उनके हाथ में नौ विकेट है जिसे देखकर वो एक बड़ी बढ़त हासिल करना चाहेंगे।